Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

महिला कबड्डी लीग शुरू करना चाहते हैं अभिषेक

abhishek-bachchan-bollywood-07052014
7 मई 2014
मुंबई|
कबड्डी के पेशेवर लीग टूर्नामेंट 'प्रो कबड्डी' की जयपुर फ्रेंचाइजी से हाल ही में जुड़े हिंदी फिल्म अभिनेता अभिषेक बच्चन भविष्य में महिला कबड्डी लीग टूर्नामेंट शुरू करने की योजना बना रहे हैं। अभिषेक का कहना है कि इस खेल में पुरुषों की हिस्सेदारी जितनी जरूरी है, उतना ही महत्वपूर्ण महिलाओं की हिस्सेदारी भी है।

यहां मंगलवार को राष्ट्रीय बास्केटबॉल संघ (एनबीए) के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर का उद्घाटन करने आए अभिषेक ने कहा, "खेलों में महिलाओं की हिस्सेदारी उतनी ही जरूरी है, जितनी की पुरुषों की। जहां तक मेरी कबड्डी लीग की बात है तो हम पुरुषों के साथ-साथ महिला कबड्डी मैचों का आयोजन भी करने वाले हैं।"

अभिषेक ने खेलों में महिलाओं की हिस्सेदारी को समाज के विकास के लिए जरूरी बताते हुए कहा, "हम भविष्य में महिला कबड्डी लीग शुरू करने की योजना बना रहे हैं।"'

वह उम्मीद भरे स्वर में कहते हैं कि हो सकता है कि इस दिशा में किया गया हमारा यह छोटा सा प्रयास बड़े आंदोलन का रूप ले ले।

अपने छात्र जीवन के दौरान खेलों में रूचि रखने वाले अभिषेक फिल्मी करियर में इन दिनों अपनी नई फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' की शूटिंग में व्यस्त हैं।
More from: samanya
36792

ज्योतिष लेख

मकर संक्रांति 2020 में 15 जनवरी को पूरे भारत वर्ष में मनाया जाएगा। जानें इस त्योहार का धार्मिक महत्व, मान्यताएं और इसे मनाने का तरीका।

Holi 2020 (होली 2020) दिनांक और शुभ मुहूर्त तुला राशिफल 2020 - Tula Rashifal 2020 | तुला राशि 2020 सिंह राशिफल 2020 - Singh Rashifal 2020 | Singh Rashi 2020