Get free astrology & horoscope 2013
Jyotish RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

‘एस्ट्रोसेज कुंडली’ ऐप ने 1 करोड़ डाउनलोड किये पूरे

हमें ये कहते हुए अत्यंत ख़ुशी हो रही है कि “एस्ट्रोसेज कुंडली” भारत का पहला ऐसा ज्योतिष ऐप बन गया है जिसे अब तक गूगल प्ले पर करीबन एक करोड़ से भी ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। इस मुकाम पर पहुँचने के बाद एस्ट्रोसेज अपने समस्त एक करोड़ यूजर्स का बेहद गर्मजोशी के साथ स्वागत करता है। 236 हजार समीक्षों से प्राप्त 4.5 स्टार के साथ ही एस्ट्रोसेज कुंडली गूगल प्ले पर एक उच्चतम मूल्यांकन प्राप्त एप बन गया है।

10 Million

इस सन्दर्भ में, एस्ट्रोसेज के कर्ताधर्ता श्री पुनीत पांडेय का कहना है कि “ एक करोड़ डाउनलोड निश्चित रूप से एक प्रभावशाली उपलब्धि है और हमें खुशी है कि लोगों ने एस्ट्रोसेज को इतना पसंद किया और उसे स्वीकारा। मुझे लगता है कि इस मुकाम पर पहुँचने के पीछे हमारी जुझारू टीम का काफी हाथ रहा है। इस सफलता ने हमें भविष्य में और भी बेहतर काम करने के लिए काफी बढ़ावा दिया है। “

एस्ट्रोसेज कुंडली ऐप की विशेषताएं :

एस्ट्रोसेज कुंडली ऐप का उपयोग कर आप सटीक ज्योतिषीय भविष्यवाणी के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल कर सकते हैं। ये ऐप आपको भविष्य से जुड़ी सभी भविष्यवाणियों को जानने में मदद करती है। इसके आलवा आप गूगल प्ले पर उपलब्ध हमारे इस ऐप के जरिये ज्योतिषीय परामर्श और साथ ही अन्य कई सेवाएं भी प्राप्त कर सकते हैं। ये ऐप बहुत से प्रभावशाली विशेषताओं से भरपूर है जो निम्नलिखित हैं :

  • इस्तेमाल करने में आसान।
  • बेहद विश्वसनीय और उपयोगकर्ता के अनुकूल सेवाएं देता है।
  • कुंडली, राशिफल, कुंडली मिलान, पंचांग, ज्योतिषीय परामर्श, उत्पाद और भी बहुत कुछ।
  • लाल किताब भविष्यवाणी, के पी प्रणाली, नाड़ी ज्योतिष, शनि की साढ़े साती, काल सर्प दोष, ग्रहों की दशा आदि।
  • कुंडली प्रिंट करने के लिए पीडीएफ डाउनलोड करें।
  • ये 9 भाषाओं में उपलब्ध है - हिंदी, अंग्रेजी, बंगाली, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़।
  • Google Play Store पर उपलब्ध ऐप का विशिष्ट 2.8 संस्करण उपलब्ध है।


एस्ट्रोसेज डॉट कॉम की प्रमुख सफलता

AstroSage.com के पास 10 मिलियन ग्राहक हैं, जिसमें 9 मिलियन मासिक उपयोगकर्ताओं के पास करीबन 200 उत्पाद 50 श्रेणियों में उपलब्ध हैं। भारत के साथ ही संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, नेपाल और पाकिस्तान के उपयोगकर्ताओं की भी गणना की जाती है। ज्योतिष बाजार में, यह $ 30 बिलियन तक पहुंच गया है, हमारी ऐप का 10 मिलियन डाउनलोड पूरा करना एक बड़ी सफलता है।


इससे पहले भी एस्ट्रोसेज का एक और ऐप, “कुंडली” अब तक 5 मिलियन के पार डाउनलोड पूरा कर चुका है। उच्च गुणवत्ता वाले सॉफ्टवेयर विकास, प्रतिष्ठित प्रौद्योगिकियों के साथ, आने वाले वर्षों में उपयोगकर्ताओं को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए एस्ट्रोसेज आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग, डीप लर्निंग, बिग डेटा, वर्चुअल रियलिटी, वर्नाक्युलर और क्लाउड में भी काम कर रहा है।

More from: Jyotish
36883

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।