Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

तालिबान ने की 16 पुलिसवालों की हत्या, वीडियो जारी

taliban-kills-16-policeman-in-pakistan-07201119

19 जुलाई 2011

इस्लामाबाद। पाकिस्तान तालिबान ने 16 पुलिसकर्मियों को गोली से उड़ाने का नया वीडियो जारी किया है। मारे गए पुलिसवालों को हिंसाग्रस्त उत्तर पश्चिमी क्षेत्र से अगवा किया गया था। 

पाकिस्तानी अधिकारियों ने पुष्टि की है कि वीडियो में दिखाए गए लोग पाकिस्तानी पुलिसकर्मी है जिन्हें अगवा कर लिया गया था। वीडियो में एक लाइन में कमर से हाथ बंधे हुए पुलिसकर्मी दिखाए गए है जिन्होने सलवार-कमीज पहन रखा है। आतंकवादियों ने इस वीडियो में इन पुलिसकर्मियों को छह बच्चों के मारे जाने की घटना का दोषी ठहराया। वीडियो में चार तालिबान आतंकी इन लोगों के सामने खड़े दिखाई देते हैं और फिर इन लोगों को गोली मार दी जाती है।

अधिकतर पुलिसकर्मी प्रारंभिक गोली में ही मारे गए कुछ को सिसकते हुए सुना गया। इसके बाद फिर से गोली चलाई गई जिसमें सभी मारे गए।

जून में पाकिस्तान के ऊपरी दीर जिले में हमले के दौरान आतंकवादियों ने इन पुलिसकर्मियों को अगवा कर लिया था। प्रमुख सैन्य प्रवक्त मेजर जनरल अतहर अब्बास ने कहा कि यह घटना जून की है। रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तानी तालिबानियों ने खायबर-पख्तूनवा प्रांत के उपरी दीर जिले में हमले के दौरान इन सुरक्षाकर्मियों को पक़ड़ा था। पाकिस्तानी अधिकारियों ने तब कहा था कि इस घटना में २७ सुरक्षाकर्मी और ४० से ज्यादा आतंकी मारे गए।

More from: samanya
22885

ज्योतिष लेख

मकर संक्रांति 2020 में 15 जनवरी को पूरे भारत वर्ष में मनाया जाएगा। जानें इस त्योहार का धार्मिक महत्व, मान्यताएं और इसे मनाने का तरीका।

Holi 2020 (होली 2020) दिनांक और शुभ मुहूर्त तुला राशिफल 2020 - Tula Rashifal 2020 | तुला राशि 2020 सिंह राशिफल 2020 - Singh Rashifal 2020 | Singh Rashi 2020