Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

जमीन अधिग्रहण के खिलाफ राहुल का मोटर साइकिल दौरा

rahul-gandhi-in-parsoli-villege-05201111

11 मई 2011

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ग्रेटर नोएडा में जमीन अधिग्रहण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों से मिलने बुधवार अल सुबह प्रशासन को जानकारी दिए बिना अचानक ही मोटर साइकिल पर सवार होकर भट्टा-पारसौल गांव पहुंच गए।

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने एक समाचार चैनल से बातचीत में राहुल के इस दौरे की पुष्टि करते हुए बताया कि राहुल बिना किसी को बताए बुधवार सुबह भट्टा-पारसौल गांव पहुंचे और उन्होंने आंदोलन कर रहे किसानों से मुलाकात की।

राहुल गांधी मोटर साइकिल पर सवार होकर किस रास्ते से यहां पहुंचे किसी को इस बात की खबर नहीं लगी। भट्टा-पारसौल पहुंचने तक राहुल को किसी ने नहीं पहचाना क्योंकि वह मोटर साइकिल पर सवार होकर वहां पहुंचे थे।

दिग्विजय ने कहा कि राहुल का यह दौरा किसानों से उनके लगाव का उदाहरण है। मायावती सरकार पर आरोप लगाते हुए सिंह ने कहा कि मायावती किसानों को 500 रुपये वर्ग मीटर के हिसाब से मुआवजा दे रही हैं जबकि वह स्वयं जमीन अधिग्रहण के बदले अनैतिक तौर पर 3,000 वर्ग मीटर के हिसाब से चंदा वसूल रही हैं।

उन्होंने कहा कि ग्रेटर नोएडा के पास ही हरियाणा में भी जमीन अधिग्रहण होता है लेकिन वहां कोई परेशानी नहीं होती और उत्तर प्रदेश में जब भी जमीन अधिग्रहण होता है तब इसी तरह किसानों का गला घोंटा जाता है। उन्होंने कहा कि किसानों का गला घोंटकर उद्योगपतियों को मालमाल करना विकास नहीं है।

दिग्विजय ने कहा कि नोएडा में जमीनों का जो घोटाला हो रहा है वह 2जी घोटाले से कम से कम तीन गुना बड़ा है। उन्होंने कहा कि जब से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का शासन समाप्त हुआ है तब से पिछले बीस साल में उत्तर प्रदेश में जात-पात, धर्म के नाम पर बंटवारे, भ्रष्टाचार और कुशासन का बोलबाला है। उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह से असंवेदनशील है और यही समस्या की जड़ है।

More from: samanya
20636

ज्योतिष लेख

मकर संक्रांति 2020 में 15 जनवरी को पूरे भारत वर्ष में मनाया जाएगा। जानें इस त्योहार का धार्मिक महत्व, मान्यताएं और इसे मनाने का तरीका।

Holi 2020 (होली 2020) दिनांक और शुभ मुहूर्त तुला राशिफल 2020 - Tula Rashifal 2020 | तुला राशि 2020 सिंह राशिफल 2020 - Singh Rashifal 2020 | Singh Rashi 2020