Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

एक ही विमान से रवाना हुए चिदम्बरम और मलिक

rehman-malik-and-chidambaram-board-same-plane-for-thimpu-07201122

22 जुलाई 2011

नई दिल्ली। दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) देशों के सुरक्षा सम्मेलन में शिरकत करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम और उनके पाकिस्तानी समकक्ष रहमान मलिक शुक्रवार को एक ही विमान से भूटान की राजधानी थिम्पू के लिए रवाना हुए।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि पारो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के लिए दोनों मंत्री नई दिल्ली से एक ही ड्रक एयर विमान में सवार हुए। पारो हवाई अड्डे से दोनों मंत्री सड़क मार्ग से थिम्पू जाएंगे।

ज्ञात हो कि सुरक्षा पर हो रहे सम्मेलन की मेजबानी भूटान कर रहा है और शनिवार को सार्क देशों के गृह और आंतरिक मंत्रियों की बैठक थिम्पू में होने वाली है। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए मलिक को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से विमान से रवाना होना था जिसके लिए उन्हें थोड़ी देर यहां रुकना पड़ा।

एक अधिकारी ने बताया, "दोनों मंत्रियों ने एक दूसरे को देख प्रसन्नता जाहिर की लेकिन उनके बीच यदि कोई बातचीत हुई हो तो इसकी जानकारी हमें नहीं है।"

इस बात की उम्मीद है कि सम्मेलन से इतर दोनों नेता मुलाकात कर सकते हैं लेकिन इसे लेकर कोई औपचारिक बैठक प्रस्तावित नहीं है।

More from: Khabar
22980

ज्योतिष लेख

मकर संक्रांति 2020 में 15 जनवरी को पूरे भारत वर्ष में मनाया जाएगा। जानें इस त्योहार का धार्मिक महत्व, मान्यताएं और इसे मनाने का तरीका।

Holi 2020 (होली 2020) दिनांक और शुभ मुहूर्त तुला राशिफल 2020 - Tula Rashifal 2020 | तुला राशि 2020 सिंह राशिफल 2020 - Singh Rashifal 2020 | Singh Rashi 2020