Get free astrology & horoscope 2013
Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

केवल वृतचित्र दिखाते हैं सच्चाई : नसीरुद्दीन

documentary only show reality show  naseeruddin shah

 
23 अगस्त 2012

मुम्बई।  अनुभवी अभिनेता नसीरुद्दीन शाह का कहना है कि वृतचित्र बहुत जरूरी हैं क्योंकि यहीं सिनेमा का एक ऐसा प्रारूप है, जो तथ्यों को उनके वास्तविक रूप में दिखाता है। बॉलीवुड में तीन दशकों से अधिक का समय गुजार चुके 62 वर्षीय नसीरुद्दीन ने कहा, "मैं समझता हूं कि वृतचित्र बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि ये बिना किसी नाटकीय रूपांतर के जीवन की तस्वीर को प्रस्तुत करते हैं।"


उन्होंने कहा, "फिल्में कहानियों को कल्पना में चूक की प्रवृति के साथ बताती हैं, यही कारण है कि मैं समझता हूं कि फिल्म निर्माण की तुलना में वृतचित्र लम्बे समय तक चलने वाली है।"


उन्होंने यह बातें बुधवार को वृतचित्र फिल्म निर्माता आनंद पटवर्धन की 'बॉम्बे : अवर सिटी' और 'वार एंड पीस' की डीवीडी लांच के मौके पर कही।
 

वैस नसीरुद्दीन इन दिनों वृतचित्र निर्माण में आ रही कमी के चलते भी खासे दुखी हैं।


उन्होंने कहा, "यह बहुत अफसोस की बात है कि बहुत थोड़े लोग विषय की महत्ता पर वृतचित्र बना रहे हैं और यही कारण है कि मैं आनंद पटवर्धन के काम की प्रशंसा करता हूं।"

 

More from: samanya
32429

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।