Get free astrology & horoscope 2013
Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

यूरो कप-2012 : इटली क्वार्टर फाइनल में

euro cup italy in quarter finals

19 जून 2012

पोलैंड। स्टार स्ट्राइकर एंटोनियो कासानो और मारियो बालोटेल्ली के गोल की बदौलत वर्ष 1968 की चैम्पियन इटली ने आयरलैंड को हराकर यूरो कप-2012 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। सोमवार को खेले गए ग्रुप-'सी' के मुकाबले में इटली ने आयरलैंड को 2-0 से पराजित किया।

इटली ने ग्रुप स्तर पर तीन मैच खेले जिनमें से उसे एक में जीत मिली जबकि उसके दो मुकाबले ड्रॉ रहे थे। पांच अंकों के साथ अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहते हुए इटली ने नॉकआउट में प्रवेश किया है।

आयरलैंड ने भी इतने ही मैच खेले लेकिन उसे तीनों मैच में हार का सामना करना पड़ा और उसकी टीम अपने ग्रुप में सबसे निचले पायदान पर रही।

इटली की ओर से कासानो ने मैच के 35वें मिनट में गोल किए। बालेटेल्ली ने मैच के अंतिम क्षणों में 90वें मिनट में गोल किए। बालेटेल्ली का इस टूर्नामेंट में यह पहला गोल था।

हाफ टाइम तक इटली 1-0 से आगे थी। मध्यांतर के बाद इटली के पास कई ऐसे मौके आए जब वह अपने गोल अंतर को बढ़ा सकती थी लेकिन उसके खिलाड़ी इसमें सफल नहीं हो सके।

आयरलैंड की ओर से भी जोरदार आक्रमण देखने को मिले लेकिन आयरिश टीम गोल करने में नाकाम रही।

 

More from: samanya
31315

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।