Get free astrology & horoscope 2013
Entertainment RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

आमिर की 'तलाश' में है काफी सस्पेंस : फिल्म समीक्षा

flim review of talaash

फिल्म: तलाश
कलाकार: आमिर खान, करीना कपूर, रानी मुखर्जी
निर्देशक: रीमा काग्ती

 


लम्बे समय बाद आमिर की 'तलाश' इस हफ्ते रिलीज हो गयी है। इस फिल्म को लेकर लोगों में उत्सुकता काफी पहले से थी। इस फिल्म की सबसे खास बात आमिर खान हैं। क्योंकि आमिर लम्बें अन्तराल के बाद फिल्में करते हैं। और आमिर जो भी फिल्में करते हैं। उनकी कोई ना कोई खास बात होती है। और आमिर की हर फिल्म लोगों के दिलों में एक गहरी छाप छोडती है। फिर चाहे वो आमिर के कैरियर की शुरुआती दिनों की फिल्मों हो या फिर 'लगान', 'गजनी', '3 इडियटस', हो हर किसी फिल्म में आमिर का बेहतरीन अभिनय देखने को मिलता है। और कुछ ऐसा ही इस हफ्ते रिलीज हुई फिल्म तलाश को लेकर । इस फिल्म की डायरेक्टर रीमा कागती है। रीमा ने इससे पहले हनीमून ट्रेवल्स प्राइवेट लिमिटेड का डायरेक्शन किया है। इस फिल्म में आमिर के अलावा रानी मुख़र्जी, करीना कपूर मुख्य भूमिका में है। गुलाम के बाद रानी दूसरी बार आमिर के साथ काम कर रही हैं। वैसे भी रानी की फिल्में बाक्स आफिस पर सफल नहीं हुई। और इस फिल्म से रानी को काफी उम्मीदें हैं। करीना के लिये भी यह फिल्म काफी खास है क्योंकि करीना की शादी के बाद यह पहली फिल्म है। और अटकले यही भी लगायी जा रही थीं। कि क्या शादी के बाद करीना का कैरियर पहले जैसा ही रहेगा। इस फिल्म की पूरी टीम को काफी उम्मीदें हैं। इस फिल्म की खास बात यह है कि इस फिल्म के कुछ सीन को मुबंई की रियल लोकशन में फिल्माया गया है। और यह सीन फिल्म की जान है। आइये एक नजर डालते हैं फिल्म की कहानी , अभिनय और डायरेक्शन पर।

 

फिल्म में आमिर खान इंस्पेक्टर सुरजन सिंह शेखावत की भूमिका में हैं। जो कि काफी ईमानदार और समझदार पुलिस आफिसर है। और एक से बढकर एक पेचीदा केस सुलझाता है। फिल्म की कहानी तब शुरु होती है जब आमिर को एक हाई प्रोफाइल एक्सीडेंट के केस को सुलझाना होता है। लेकिन इस केस को सुलझाने में आमिर को कई गुत्थियां सुलझानी होती हैं। इस केस में आमिर का सहारा बनकर आमिर के साथ खडी होती हैं आमिर की पत्नी रानी मुखर्जी। और इस केस को सुलझाने में आमिर की मदद करती है कॉलगर्ल  बनी करीना कपूर। करीना की आने से फिल्म में और सस्पेंस आ जाता है। और धीरे-धीरे सस्पेंस इतना बढ जाता है कि समझ में नहीं आता कि शक किस पर किया जाया। तलाश की कहानी इसी के आस-पास घूमती है। और आमिर की यही तलाश होती है। अब आमिर की तलाश खत्म होती है या नहीं ये तो फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा।


अगर फिल्म में अभिनय की बात की जाये तो आमिर ने अपनी और फिल्मों की तरह इस फिल्म में भी अपनी बेहतरीन अभिनय की छाप छोडी है। और रानी ने भी आमिर की पत्नी की भूमिका काफी अच्छे से निभायी है। कॉलगर्ल की भूमिका में करीना ने भी काफी बेहतरीन अभिनय किया है। साथ ही करीना इस रोल में काफी खूबसूरत लगी हैं। फिल्म के अन्य कलाकारों का भी अच्छा अभिनय रहा है। फिल्म की लोकशन्स भी काफी अच्छी रही हैं। रीमा काग्ती का डायरेक्शन काफी अच्छा रहा है। और यह फिल्म आपको शुरु से अंत तक बांधकर रखती है। फिल्म का अंत काफी सस्पेंस भरा है। इस फिल्म को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है। फिल्म को देखने के लिये एडवांस बुकिंग काफी पहले से शुरु हो गयी थी तलाश ने रिलीज होने के पहले ही करोडों की कमाई कर ली है। आमिर ने भी इस फिल्म का प्रोमोशन जोर शोर से किया। कुल मिलाकर यह फिल्म सस्पेस भरी है। और लोगों को पंसद आ रही है।

More from: Entertainment
33924

मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।