General RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

पेश है "2018 त्रिकाल संहिता" - एस्ट्रोसेज द्वारा कुंडली-आधारित साल का विस्तृत फलादेश


क्या आप जानना चाहते हैं कि साल 2018 आपके लिए कैसा रहेगा? वर्ष 2018 को ख़ुशनुमा और सफल बनाने के लिए हम लेकर आए हैं "2018 त्रिकाल संहिता - एस्ट्रोसेज द्वारा कुंडली-आधारित भविष्यवाणी"। आशा और उमंग से भरे इस साल में आपके लिए ढेरों सौगात हैं। जीवन के हर क्षेत्र में सफलता पाने के आपके सपने इस साल साकार हो सकते हैं। बस जरुरत है तो सिर्फ एक अवसर की। सफलता और समृद्धि पाने का ऐसा ही एक मौका एस्ट्रोसेज लेकर आया है खास आपके लिए।  

2018 त्रिकाल संहिता है आपकी सफलता, समृद्धि और समस्याओं के समाधान की कुंजी। आपने आम राशिफल तो अक्सर पढ़ा होगा लेकिन कुंडली आधारित भविष्यफल इससे बिल्कुल अलग है। इसकी सबसे बड़ी वजह है इसका सटीक फलादेश और विश्लेषण। कुंडली आधारित 2018 त्रिकाल संहिता के माध्यम से आप इस साल अपने जीवन में होने वाली विभिन्न घटनाओं की सटीक जानकारी पा सकते हैं। 2018 त्रिकाल संहिता में है आपके करियर, नौकरी, बिजनेस, शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवार, विवाह और वैवाहिक जीवन से संबंधित भविष्यफल। इसके साथ-साथ आपकी समस्याएं और उनके समाधान। नौकरी, विवाह, शिक्षा और स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों को दूर करने के लिए प्रभावी उपाय। 2018 त्रिकाल संहिता में हैं इस साल आपकी कुंडली में निर्मित होने वाले राज योग और विशेष योग की जानकारी एवं उनके प्रभाव का आपके जीवन पर होने वाला असर। 


2018 त्रिकाल संहिता को प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित पुनीत पांडे के मार्गदर्शन में एस्ट्रोसेज की टीम ने तैयार किया है। उन्हें वैदिक ज्योतिष, लाल किताब, कृष्णमूर्ति पद्धति, नाड़ी ज्योतिष, जैमिनी ज्योतिष, पाश्चात्य पद्धति तथा अन्य कई विधाओं में महारथ हासिल है। 2018 त्रिकाल संहिता में ज्योतिष की विशेष पद्धतियों को सम्मिलित किया गया है और उनकी गणना के आधार पर आपका कुंडली आधारित सटीक भविष्यफल बनाया गया है।

2018 त्रिकाल संहिता की प्रमुख विशेषता

कुंडली आधारित भविष्यफल- 2018 त्रिकाल संहिता पूरी तरह से कुंडली आधारित रिपोर्ट है। इसमें जन्मतिथि, समय और स्थान के आधार पर आपके भविष्यफल की गणना की जाती है। इसलिए सामान्य राशिफल की तुलना में कुंडली आधारित भविष्यफल बिल्कुल अलग और विशेष है। 

करियर, धन, व्यापार, शिक्षा, विवाह, स्वास्थ्य- अच्छी जॉब, बिजनेस, पैसा और सेहत हर कोई चाहता है। लेकिन हर किसी को यह सब एक समय पर नसीब हो यह मुमकिन नहीं है। क्योंकि समय और परिस्थितियां हर वक्त एक जैसी नहीं होती हैं। इनमें उतार-चढ़ाव होता रहता है। अगर आपके मन में यह सवाल घूम रहा है कि क्या साल 2018 में मेरी नौकरी लगेगी, पदोन्नति होगी? क्या धन लाभ होगा, मेरी सेहत अच्छी रहेगी? क्या इस साल शादी के योग बनेंगे? इन सभी सवालों का जवाब 2018 त्रिकाल संहिता में आपको मिलेगा।

राज योग और आपका भाग्य- जिंदगी में किस्मत अक्सर आदमी को बुलंदियों पर पहुंचाती है। भाग्य का साथ मिलने पर इंसान तरक्की करता है। लेकिन बड़ा सवाल है कि भाग्य चमकता कब है? इसका जवाब आपको ज्योतिष शास्त्र में मिल सकता है। हर कुंडली में कुछ विशेष तरह के राज योगों का निर्माण होता है। इनके प्रभाव से मनुष्य को अपार सफलता और उन्नति मिलती है। हर वर्ष ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन के फलस्वरुप भी इन राज योग और विशेष योगों का निर्माण होता है। इसलिए 2018 त्रिकाल संहिता के माध्यम से आप अपनी कुंडली में इस साल बनने वाले योगों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

2018 में तरक्की के महाउपाय- कुछ पाने के लिए मेहनत करनी पड़ती है लेकिन मेहनत के साथ-साथ किस्मत का साथ होना भी जरूरी है। इसलिए ऐसा क्या किया जाए कि किस्मत चमक जाए? इसके लिए ज्योतिषीय उपाय बेहद कारगर हो सकते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए 2018 त्रिकाल संहिता में विवाह, शिक्षा, नौकरी और व्यवसाय आदि से संबंधित समस्याओं के प्रभावी उपाय दिये गये हैं।

2018 में क्या है आपके लिए भाग्यशाली- कभी-कभी कुछ चीजें मनुष्य का भाग्य बदल सकती है। आपने अक्सर सुना होगा कि इस दिन इस रंग के कपड़े पहनें, इस दिशा में जाएं तो आपको सफलता मिलेगी। सुनने में यह थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन वैदिक ज्योतिष में इन बातों का जिक्र है। इसी कड़ी में 2018 त्रिकाल संहिता में आप पाएंगे इस साल आपके लिए कौन सी दिशा, दिन, अंक, रत्न और धातु आदि लाभकारी या भाग्यशाली साबित होंगे। इनकी मदद से आप विभिन्न कार्यों में सफलता सुनिश्चित करने के लिए रणनीति बना सकते हैं।

2018 त्रिकाल संहिता 100 से अधिक विद्वान ज्योतिषियों के मतों से तैयार एक विस्तृत कुंडली आधारित वार्षिक भविष्यफल है। जिसमें आपके जीवन के हर पहलू पर बड़ी ही बारीकी से चर्चा की गई है। साल के 12 महीनों में करियर, नौकरी, व्यवसाय, शिक्षा, विवाह, परिवार और स्वास्थ्य में होने वाले उतार-चढ़ाव का विश्लेषण किया गया है। अतः 2018 त्रिकाल संहिता निश्चित रूप से आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी।

More from: General
36845

ज्योतिष लेख