Social Media RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

अब बुजुर्गों के लिए भी नौकरी पोर्टल

job-portal-for-senior-citizens-06201112

12 जून 2011

क्या आप 50 साल से ज्यादा की उम्र के हो चुके हैं और अभी भी काम करना चाहते हैं। क्या आप अपने परिवार का इस उम्र में भी साथ देना चाहते हैं। क्या आप किसी पर निर्भर नहीं रहना चाहते। क्या आप बुढ़ापे में भी बहुत ऊर्जावान हैं और काम करना चाहते हैं, लेकिन कहीं आपके लायक काम नहीं मिल रहा। अगर ऐसा हैं, तो अब आपके इन सभी सवालों का जवाब और परेशानियों का हल मिल गया है।

देश में पहली बार एक ऐसा पोर्टल लांच हुआ है जो सिर्फ बुजुर्गों के लिए है। www.mysecondinnings.com नाम से शुरु हुआ ये पोर्टल नौकरी की तलाश कर रहे तर्जुबेकार बुजुर्ग और कम पैसे में अनुभवी कर्मचारियों की तलाश कर रही कंपनियों के बीच ब्रिज का काम करेगा। अभी तक देश में जिनते भी नौकरी पोर्टल लांच हुए हैं वो सिर्फ युवाओं को ही ध्यान में रखकर तैयार किए गए हैं। लेकिन इस पोर्टल को लांच करने वाली कंपनी के एमडी संजोय रॉय के मुताबिक सभी का ध्यान युवाओं पर ज्यादा होता है, लेकिन वो भूल जाते हैं कि 50 साल से ज्यादा की उम्र के ऐसे भी कर्मचारी हैं जो जिनके पास जोश और अनुभव की कोई कमी नहीं है। कुछ कंपनियों को भी ऐसे ही कर्मचारियों की सख्त जरूरत होती है, लेकिन देश में कोई ऐसा प्लेटफॉर्म नहीं था जहां उनकी तलाश पूरी हो सके।

रॉय का ये भी कहना है कि उन्होंने 200 ऐसी कंपनियों का ऐसा डाटाबैस बनाया है जो अनुभवी लोगों को अपने साथ काम करने का मौका देने को तैयार हैं, चाहे वो 50 साल की उम्र ही क्यों ना पार कर चुके हैं। ऐसी कंपनियां को इतने सीनियर कर्मचारियों के अनुभव को पूरा फायदा उठाने का मौका मिलेगा, जबकि सीनियर कर्मचारियों को उम्र के इस पड़ाव पर भी कुछ पैसे कमाने को मिल जायेंगे।

तेजी से पॉपुलर हो रही इस बेवसाइट पर काफी बढ़ी संख्या में लोगों ने अपना बायोडाटा भी डाल दिया है। ऐसे ही लोगों में से एक हैं आर पी सिंह। 62 साल के आर पी सिंह सीआईएसएफ से रियाटर हो चुके हैं, लेकिन उनमें अभी भी काम करने का जोश किसी युवा से कम नहीं है।

सिंह के मुताबिक वो दो साल पहले रिटायरमेंट के बाद से जिन्दगी बड़ी बोरिंग हो गई है। वो रिटायरमेंट के बाद भी काम करना चाहते थे, लेकिन समझ नहीं आ रहा था कि इस उम्र में अब कौन सी कंपनी उनको काम देगी। जैसे ही उनको पता चला कि www.mysecondinnings.com नाम से एक नौकरी पोर्टल सीनियर लोगों के लिए लांच हुआ है तो उन्होंने भी इसमें अपना रिज्यूम भर दिया। अब इंतजार है इंटरव्यू कॉल का।

आर पी सिंह की ही तरह हैं उपदेश मदन। 60 साल के हो चुके उपदेश एक कंपनी के साथ बैंकर के तौर पर काम कर रहे हैं। उपदेश के मुताबिक वो काम से कभी रिटायर नहीं होना चाहते और उम्र के इस पड़ाव पर आने के बावजूद वो और भी बेहतर नौकरी की तलाश में हैं। इसलिए उन्होंने भी साइट पर अपना रिज्यूम अपलोड कर दिया है।

कंपनी के कर्ताधर्ताओं के मुताबिक आने वाले समय में इस वेबसाइट के प्रमोशन पर और भी तेजी से काम किया जाएगा, ताकि देश के सभी सीनियर नागरिकों और कंपनियों तक इस अनोखी वेबसाइट को पहुंचाया जा सके।

 


 

More from: SocialMedia
21601

ज्योतिष लेख

मकर संक्रांति 2020 में 15 जनवरी को पूरे भारत वर्ष में मनाया जाएगा। जानें इस त्योहार का धार्मिक महत्व, मान्यताएं और इसे मनाने का तरीका।

Holi 2020 (होली 2020) दिनांक और शुभ मुहूर्त तुला राशिफल 2020 - Tula Rashifal 2020 | तुला राशि 2020 सिंह राशिफल 2020 - Singh Rashifal 2020 | Singh Rashi 2020