Get free matrimony - shaadi

राशिफल 2017 - Rashifal 2017 in Hindi

Subscribe Magazine on email:    

वर्ष 2017 दस्तक देने वाला है। नए साल में क्या कहते हैं आपके सितारे? जानने के लिए पढ़िये एस्ट्रोसेज राशिफल 2017। वैदिक ज्योतिष पर आधारित इस भविष्यफल में होगा आपके जीवन के तमाम पहलुओं का ज़िक्र। क्या प्यार, व्यापार और नौकरी में होगी तरक्की? साल 2017 में भाग्य देगा आपका साथ? अपने जीवन से जुड़ी तमाम जिज्ञासा को जानने के लिए पढ़ें राशिफल 2017..

मेष राशिफल 2017

Mesh Rashifal in Hindi

नव वर्ष की शुरुआत नई ऊर्जा और उमंग के साथ होगी। अगर आप नौकरीपेशा जातक हैं तो इस साल प्रमोशन मिलने की संभावना है। व्यवसाय में भी सफलता के योग हैं। मुश्किल वक्त में दोस्त और सहकर्मी साथ देंगे और उनकी मदद से आपके बिगड़े काम बनेंगे। साल 2016 में किए आपके प्रयास इस साल रंग लाएंगे और इन प्रयासों की बदौलत कामयाबी आपके कदमों में होगी। बच्चों की सेहत का ख्याल रखें। क्रोध पर नियंत्रण रखने की ज़रुरत है क्योंकि विवाद की वजह से भाई-बहनों या रिश्तेदारों के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। जून के बाद का समय खुशियां लेकर आने वाला है। इस दौरान आपको अपार सफलता मिलने वाली है। आय में बढ़ोतरी होगी लेकिन खर्च भी बढ़ेंगे इसलिए बेवजह खर्च नहीं करें। संतान पक्ष से सुख मिलेगा। बच्चों की तरक्की से खुश होंगे। इस वर्ष प्रेम संबंधों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। जीवन साथी या प्रेमिका को पर्याप्त समय दें। इस वर्ष भाग्य आपके साथ है, नई योजनाएं सफल होंगी। तीर्थ दर्शन के लिए जा सकते हैं। सेहत पर ध्यान दें और संतुलित आहार लें।

भाग्यफल:

वृषभ राशिफल 2017

Vrish Rashifal in Hindi

वृषभ राशि के जातकों को इस वर्ष सभी वर्गों से सहयोग मिलेगा। बिगड़े काम बनेंगे और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अप्रैल के महीने में अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। हालांकि आय बढ़ने के साथ-साथ खर्च भी बढ़ेंगे इसलिए सोेच-समझकर खर्च करें। आमदनी बढ़ने से भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी और जीवन वैभवशाली होगा। अगर पूर्व में कहीं पूंजी निवेश किया है तो इस साल उसके बेहद अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। इस वर्ष रियल इस्टेट और शेयर मार्केट में पूंजी लगाना लाभकारी हो सकता है। घर में सभी सदस्यों से सहयोग मिलेगा। बच्चों के कामों से आप बेहद खुश होंगे। जीवन साथी को शारीरिक कष्ट की संभावना है इसलिए उनके स्वास्थ का खास ख्याल रखें। इसके अलावा स्वयं भी मौसमी बीमारियों से सावधान रहें। अगर आप सिंगल है तो इस साल आपको अपना प्यार मिल सकता है साथ ही पुराने प्रेम प्रसंग और मजबूत होंगे। कुल मिलाकर यह साल आर्थिक लिहाज से अच्छा रहने वाला है। आमदनी के नए साधन मिलेंगे और पूंजी निवेश से फायदा होगा।

भाग्यफल:

मिथुन राशिफल 2017

Mithun Rashifal in Hindi

साल की शुरुआत थोड़ी निराशाजनक होगी। कई उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। कार्य की शुुरुआत में अड़चनें आएंगी। हालांकि इन सबके बावजूद धीरे-धीरे सफलता मिलेगी और आपकी बनाई हुई योजनाएं पूरी होंगी। बिज़नेस से जुड़े जातकों के लिए यह साल शुभ फल देने वाला है। इस वर्ष कड़ी मेहनत से मिलने वाली कामयाबी पर आपको गर्व होगा। स्वयं आपके विरोधी भी आपकी प्रशंसा करेंगे। इस वर्ष ज़मीन-जायदाद संबंधी कोई विवाद हो सकता है। इसलिए इन मामलों में थोड़ी सूझबूझ के साथ काम लें। नवंबर और दिसंबर के दौरान कई मामलों का समाधान होगा और समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। अगर कोर्ट में लंबित कोई विवाद है तो फैसला आपके पक्ष में आएगा। इस वर्ष आय के नए साधन मिलेंगे लेकिन व्यापार में धन सोच-समझकर निवेश करें। हालांकि अगर आप शेयर बाजार में निवेश करेंगे तो अच्छे रिटर्न मिलने की संभावना है। लव लाइफ में पार्टनर पर बेवजह शक नहीं करें। इस वर्ष अच्छे परिणामों के लिए छात्रों को पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देना होगा। नौकरीपेशा जातकों को ऑफिस में नई ज़िम्मेदारी मिलेगी। आपके अच्छे काम की तारीफ होगी और मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

भाग्यफल:

कर्क राशिफल 2017

Kark Rashifal in Hindi

जनवरी से लेकर अप्रैल के महीने तक कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा जातक ऑफिस में सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाकर चलें। अप्रैल के बाद अच्छे योग बन रहे हैं। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को इस साल अच्छी जॉब मिलेगी। इसके अलावा जो लोग पहले से जॉब कर रहे हैं उन्हें नौकरी के नए और आकर्षक प्रस्ताव प्राप्त होंगे। व्यापार और व्यवसाय से जुड़े जातकों के लिए भी यह साल अच्छा रहेगा लेकिन जोखिम भरे मामलों में पैसा लगाने से परहेज रखें। पैसों के लेन-देन को लेकर सतर्क रहें, जल्दबाजी और जोश में कोई फैसला नहीं लें। मई से अगस्त के बीच शुभ या मांगलिक कार्यों में खर्च करने का अवसर मिलेगा। सितंबर महीने से भाग्य हर काम में आपका साथ देगा। नए कार्यों की योजना बनेगीं और उनमें सफलता मिलेगी। राजनीति में सक्रिय जातकों को यश की प्राप्ति होगी। अक्टूबर से नवंबर के मध्य का समय कई अच्छे अवसर लेकर आएगा। लोगों से मेल मिलाप बढ़ेगा और शुभ समाचार मिलने से चिंता दूर होगी। इस साल आमदनी बढ़ेगी और लंबे समय से रूका हुआ धन प्राप्त होगा। आपके लिए बेहतर होगा कि इस साल लंबी दूरी की यात्रा करने से बचें।

भाग्यफल:

सिंह राशिफल 2017

Singh Rashifal in Hindi

साल की शुरुआत सामान्य रहेगी। हालांकि इस वर्ष आपका हर काम समय पर पूरा होगा। आर्थिक मोर्चे पर चुनौतियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। जून के बाद किस्मत आपका साथ देगी। नौकरीपेशा और बिज़नेस से जुड़े जातकों के लिए यह साल अच्छा रहने वाला है। नौकरी की तलाश में लगे युवाओं को जॉब के अच्छे ऑफर मिलेंगे। जून के बाद शेयर मार्केट में निवेश से बेहतर नतीजे मिलने के योग बन रहे हैं हालांकि रियल इस्टेट व्यवसाय से जुड़े लोग सोच-समझकर खरीदी और बिक्री का काम करें। बच्चों की सेहत गड़बड़ा सकती है इसलिए उनका ख्याल रखें। दांपत्य जीवन में सामंजस्य बनाकर चलें और जीवन साथी की भावना का आदर करें। छात्रों के लिए यह साल शुभ फल देने वाला है। बैंकिंग और मैनेजमेंट जैसे विषयों की पढ़ाई कर रहे है छात्रों को विशेष सफलता मिलने के योग हैं। इस वर्ष आपकी वह इच्छा पूरी होगी जिसका आप लंबे समय से इंतज़ार कर रहे थे। खासकर महिलाओं के लिए यह वर्ष कई मामलों में अच्छा है। लंबी दूरी की यात्रा आपके लिए लाभकारी होगी। शत्रु पक्ष से सावधान रहने की ज़रुरत है।

भाग्यफल:

कन्या राशिफल 2017

Kanya Rashifal in Hindi

साल की शुरुआत में सूझबूझ के साथ काम लेना होगा। खासकर आर्थिक मामलों को लेकर सावधानी बरतें। व्यापार में भी साझेदारी करने के लिहाज से शुरुआती माह अनुकूल नहीं है इसलिए धैर्य रखें और थोड़ा इंत़जार करें। जून के बाद हालात बेहतर होंगे, उस दौरान पूंजी निवेश संबंधी काम आपके हित में होंगे। वे युवा वर्ग जो नौकरी की तलाश में हैं और करियर की दिशा मे आगे बढ़ रहे हैं उन्हें इस वर्ष कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। इसके अलावा मीडिया और कला के क्षेत्र में काम कर रहे लोगों की विशेष तरक्की होगी। नौकरीपेशा जातकों को वरिष्ठ अधिकारियों से सहयोग मिलेगा, प्रमोशन मिलने के भी योग बन रहे हैं। इस वर्ष कई यात्राएं होंगी और इन यात्राओं से आपको लाभ मिलेगा। व्यवसाय के सिलसिले में विदेश यात्रा की प्रबल संभावना है। समाज और परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा होगी। जीवन साथी से मतभेद होने की वजह से पारिवारिक जीवन में थोड़ी परेशानी झेलनी होगी। इसलिए बेहतर होगा कि जीवन साथी के साथ बातचीत के जरिए मतभेदों को सुलझाएं। प्रेम प्रसंग में तरक्की होगी, प्रियतम के साथ प्यार बढ़ेगा हालांकि बेवजह एक-दूसरे पर शक करने से बचें वरना रिश्ते खराब हो सकते हैं। अच्छी सेहत के लिए संतुलित भोजन और नियमित योग आपके हित में होगा।

भाग्यफल:

तुला राशिफल 2017

Tula Rashifal in Hindi

यह वर्ष आपके जीवन में आर्थिक खुशहाली लेकर आएगा। साल की शुरुआत में अचानक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। पैतृक संपत्ति से भी धन मिल सकता है। यदि किसी योजना में पूंजी निवेश करेंगे तो लाभ प्राप्त होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह वर्ष सामान्य रहने वाला है। ऑफिस में बॉस और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा साथ ही प्रमोशन और सैलरी में बढ़ोत्तरी के योग भी हैं। नौकरी की तलाश में लगे हुए युवाओं को विशेष सफलता मिल सकती है। छात्रों के लिए यह साल सामान्य रहेगा। परीक्षाओं में सफलता का प्रतिशत पूरी तरह से आपकी मेहनत पर निर्भर करेगा। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बनाए रखें। अविवाहितों को अच्छे रिश्तों के लिए और इंतज़ार करना पड़ सकता है, लेकिन समय आने पर अच्छे रिश्ते जरूर आएंगे। प्रेम-संबंधों में सफलता मिलने की संभावना थोड़ी कम नज़र आ रही है। पैसों के लेन-देन में जल्दबाज़ी बिल्कुल नहीं करें क्योंकि मित्र या किसी भरोसेमंद व्यक्ति से धोखा मिलने की आशंका है। प्रॉपर्टी में निवेश से पहले किसी बड़े-बुज़ुर्ग की सलाह आपके लिए लाभकारी होगी। बेवजह खर्च और कर्ज़ लेने से बचें। परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। आप पर विरोधियों की बुरी नज़र रहेगी और वे आपको परेशान कर सकते हैं। यात्रा आपके लिए लाभप्रद रह सकती है।

भाग्यफल:

वृश्चिक राशिफल 2017

Vrishchik Rashifal in Hindi

इस साल आर्थिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि आमदनी के मुकाबले खर्च ज्यादा होगा। हालांकि आय के नए साधन ज़रूर मिलेंगे लेकिन खर्चों पर नियंत्रण की ज़रूरत है। लेन-देन के मामलों में भी लापरवाही नहीं बरतें। किसी दोस्त से आर्थिक मदद मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों को विशेष सफलता मिलने के योग हैं। ऑफ़िस में किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलेगा। इस साल व्यापारियों को आय के नए स्रोत मिल सकते हैं। छोटे-मोटे बिज़नेस से भी अच्छा मुनाफ़ा हो सकता है। विदेश यात्रा के योग कम हैं, लेकिन व्यवसाय से संबंधित यात्राएँ होती रहेंगी। यदि छात्र किसी नये पाठ्यक्रम में प्रवेश लेना चाहते हैं तो समय अनुकूल है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने के आसार हैं। वैवाहिक जीवन में चली आ रही परेशानियां खत्म हो जाएगी। बच्चों की कामयाबी पर खुश होंगे और गर्व महसूस करेंगे। पारिवारिक जीवन भी इस वर्ष अच्छा रहने वाला है। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा और नए मित्र बनेंगे। साल की शुरुआत में प्रेम संबंधों में कुछ परेशानी आ सकती है हालांकि घबराने की ज़रुरत नहीं है क्योंकि आगे सब कुछ अच्छा होगा। खान-पान और जीवनशैली पर विशेष ध्यान दें, यह एक अच्छे स्वास्थ्य के लिए बेहद ज़रूरी है।

भाग्यफल:

धनु राशिफल 2017

Dhanu Rashifal in Hindi

यह साल व्यापार और व्यवसाय से जुड़े जातकों के लिए मंगलकारी रहने वाला है। हालांकि साल के आखिरी दिनों में निवेश को लेकर सावधानी बरतने की ज़रुरत है। कोई भी निर्णय लेने से पहले उसके संभावित परिणामों के बारे में अच्छे से सोचें और फिर आगे बढ़ें। जनवरी से लेकर जून तक वित्तीय समस्याएं बनी रहेंगी लेकिन जुलाई से हालात धीरे-धीरे सामान्य होने लगेंगे। नौकरीपेशा जातकों को इस साल प्रमोशन मिलने के आसार हैं। कार्य स्थल पर वरिष्ठ अधिकारी आपके काम की तारीफ करेंगे और सैलरी में बढ़ोत्तरी हो सकती है। आपके अच्छे प्रदर्शन का प्रभाव आपके करियर पर स्पष्ट रूप से दिखाई देगा। अपने सीनियर्स के प्रति अच्छा व्यवहार बनाए रखें। छात्रों के लिए भी यह साल अनुकूल रहने वाला है। साइंस और मनोविज्ञान से जुड़े छात्रों के लिए समय अच्छा है। क्योंकि प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के योग बन रहे हैं। माता-पिता के साथ संबंध मधुर रहेंगे। सरकारी विभाग से लाभ मिलने की संभावना है, जिससे मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी। लव लाइफ सामान्य रहेगी। इस वर्ष यात्राएं होंगी और तीर्थ दर्शन करने का भी सौभाग्य प्राप्त होगा। सेहत को लेकर लापरवाह नहीं बनें। क्योंकि पेट संबंधी बीमारी से परेशानी हो सकती है। इसलिए खान-पान पर विशेष ध्यान दें। जंक फूड खाने से परहेज करें।

भाग्यफल:

मकर राशिफल 2017

Makar Rashifal in Hindi

इस वर्ष बेवजह खर्च करने से बचें। क्योंकि आर्थिक लिहाज से यह साल सामान्य रहने वाला है इसलिए धन की बचत भविष्य में आपके काम आएगी। पैसों के लेन-देन को लेकर लापरवाही नहीं बरतें। चाहे परिजन हों या फिर रिश्तेदार सभी से पैसों का लेन-देन जांच परख कर करें। यह साल व्यापारी वर्ग को शुभ फल देने वाला है। अचानक धन लाभ और पैतृक संपत्ति के योग हैं। नौकरीपेशा लोगों को काफ़ी अवसर मिलेंगे। प्रमोशन और अच्छी नौकरी के साथ-साथ कार्य स्थल पर सम्मान बढ़ेगा। जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें कुछ समय का इंतज़ार करना चाहिए। प्रतियोगी परीक्षा में छात्रों को इस साल सफलता मिलने वाली है। साल के आखिरी में उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं। प्रेम प्रसंग के लिए यह वर्ष सामान्य रहेगा। जो लोग पहले से ही प्रेम संबंधों में हैं, उनके लिए यह वर्ष अच्छा बितेगा। नए प्रेम-प्रसंगों के लिए समय अनुकूल नहीं है। तीर्थ दर्शन के योग हैं। मित्र वर्ग आपके सहयोग का आभार मानेंगे और अधिकारी वर्ग भी आपके कार्यों से प्रभावित रहेगा। इस वर्ष सेहत कुछ गड़बड़ रह सकती है। मौसम के बदलने और ग़लत खान-पान के कारण छोटी-मोटी बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। हरी पत्तेदार सब्ज़ियों का सेवन स्वास्थ्य के लिए अच्छा होगा। मानसिक तनाव से बचने के लिए आपको ज्यादा से ज्यादा ख़ुश रहने का प्रयास करना चाहिए।

भाग्यफल:

कुम्भ राशिफल 2017

Kumbh Rashifal in Hindi

इस वर्ष आपको अपार सफलता मिलने वाली है। आप विरोधियों को करारा जवाब देंगे। आपकी सफलता को देखकर विरोधी आपसे समझौता करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। आर्थिक स्थिति इस वर्ष सामान्य रहने वाली है। इसलिए दूसरों की वित्तीय मदद करने से पहले अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में पहले विचार करें। वित्तीय हालत के मद्देनज़र ही खर्च करें। जून के बाद पैसों के लेन-देन को लेकर सावधान रहें। प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी। व्यापारियों के लिए यह वर्ष उत्तम साबित हो सकता है। साझेदारी के काम में ईमानदार रहें और सावधानी बरतें । जुलाई के बाद बिज़नेस में कुछ समस्याएँ आ सकती हैं, लेकिन यह थोड़े वक्त तक ही परेशान करेंगी। छोटी-मोटी परेशानियों को छोड़ दिया जाए तो शेष वर्ष शुभ और मंगलकारी साबित होगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए यह साल अच्छा होगा। नौकरी में तरक़्क़ी के योग हैं, इसलिए मेहनत करते रहें। नई नौकरी की तलाश में लगे युवाओं को इस वर्ष सफलता अवश्य मिलेगी। क़ानून, चिकित्सा, वाणिज्य आदि क्षेत्रों से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा।

छात्रों के लिए यह साल मिला-जुला हो सकता है। कड़ी मेहनत के बावजूद अगर परिणाम उम्मीद से कम हों तो घबराएँ नहीं। क्योंकि वक़्त आने पर परिश्रम का फल ज़रूर मिलेगा। पारिवारिक फैसले बेहद सोच विचार कर लेने होंगे। आपसी रिश्तों को मधुर बनाए रखने के लिए ज़रूरी है कि आप तालमेल बनाकर चलें। दैनिक जीवन में ज्यादा व्यस्त होने के कारण जीवन साथी को अधिक समय नहीं दे पाएंगे। इसका आपके रिश्तों पर असर पड़ सकता है। इसलिए अपने पार्टनर के लिए समय निकालें और कहीं घूमने-फिरने जायें।

भाग्यफल:

मीन राशिफल 2017

Meen Rashifal in Hindi

इस साल हर छोटे और बड़े मामलों में सोच-समझकर काम लेना होगा। कोई भी काम करने से पहले अपनी क्षमताओं का आकलन कर लें। क्योंकि क्षमता से बढ़कर कोई भी निर्णय लेना आपके लिए ग़लत साबित होगा। लंबी दूरी की यात्राएं भी सोच-समझकर करें। नौकरीपेशा व्यक्ति कार्य स्थल पर तालमेल बनाकर चलें। जब तक आपको नई नौकरी ना मिले पुरानी नौकरी से इस्तीफ़ा देने के बारे में नहीं सोचें। ऐसा करने से आपको अगली नौकरी के लिए लंबा इंतज़ार करना पड़ सकता है। परन्तु इसका मतलब ये बिलकुल नहीं है कि आपको अच्छी नौकरी नहीं मिलेगी। साल के अंत में आपको अच्छी नौकरी मिलने के योग हैं। साल के मध्य से आय के नए स्रोत मिलने की संभावना है। विरोधी आप पर हावी रहेंगे। ज़्यादा मानसिक श्रम करने से बचें, यह आपके लिए अच्छा होगा। सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाएं। आप कोई नई तकनीक या विद्या सीखने की कोशिश कर सकते हैं, जिससे आपको आय के नए स्रोत मिलेंगे।

परिजनों के साथ मेल-जोल बढ़ाएं। दाम्पत्य जीवन के लिए समय निकालें व जीवन साथी के साथ कहीं सैर पर जाएँ। प्रेम-संबंधों में होने वाली ग़लतफ़हमियों से दूर रहें। किसी के विषय में राय बनाने में जल्दबाज़ी ना करें, इससे किसी की भावना को ठेस पहुँच सकती है। दूषित भोजन की वजह से पेट संबंधी समस्या हो सकती है। इसलिए खान-पान पर ध्यान देने की ज़रुरत है।

भाग्यफल:

हम आशा करते हैं कि यह भविष्य कथन आने वाले हर अच्छे और बुरे समय को लेकर आपको सचेत करेगा। हार्दिक शुभकामनाओं के साथ नव वर्ष 2017 आप सभी के लिए मंगलकारी हो।


36841
Hindi News - YoHo News
योहो न्यूज़
ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
नेहा धूपिया ने किया खेल मैदान का शिलान्यास

बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया ने प्रक्टर एंड गैम्बल (पीएंडजी) के शिक्षा अभियान कार्यक्रम के तहत सोमवार को कानपुर के बाहरी इलाके के एक स्कूल के अहाते में खेल मैदान का शिलान्यास किया।

बॉलीवुड एस्ट्रो
मुहूर्त 2017

2017 में विवाह, मुंडन और गृह प्रवेश की शुभ तिथियां और मुहूर्त, शुभ घड़ी, शुभ तिथि, वार और नक्षत्र के लिए पढ़ें मुहूर्त 2017

FREE Matrimony - Shaadi