Jyotish RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

राशिफल 2019

पढ़ें राशिफल 2019 और जानें इस साल क्या कहते हैं आपके सितारे? नौकरी, व्यवसाय, करियर, आर्थिक स्थिति, स्वास्थ्य, प्रेम, पारिवारिक और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा यह साल?

वैदिक ज्योतिष पर आधारित इस भविष्यफल में आने वाले समय को लेकर हर विषय के बारे में बताया गया है। इनमें 2019 में नौकरी और व्यवसाय में आपको कब और कैसे अवसर मिलेंगे, आर्थिक स्थिति में किस तरह के बदलाव होंगे, क्या आपकी आमदनी बढ़ेगी, क्या आपको धन लाभ होगा, क्या लव लाइफ और वैवाहिक जीवन में सुनहरे पल आएंगे? ऐसे तमाम सवाल हैं जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं उन सभी के बारे में इस राशिफल 2019 में विस्तार से बताया गया है।

Click here to read in English - Horoscope 2019

मेष

राशिफल 2019 कहता है कि इस वर्ष मेष राशि के जातकों को करियर के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे। नौकरी में प्रमोशन की संभावना प्रबल है, इसलिए अगर इस वर्ष आपका प्रमोशन होने वाला है तो आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। वहीं बिजनेस करने वाले जातकों को भी साल के मध्य में भाग्य का साथ मिलेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से वर्ष 2019 मेष राशि के लोगों के लिए ज्यादा अच्छा नहीं होगा। आप ऊर्जावान तो रहेंगे लेकिन मानसिक रूप से आप थोड़े परेशान और बेचैन रह सकते हैं। आर्थिक नजरिये से भी यह साल कई उतार-चढ़ाव लेकर आ सकता है। साल की शुरुआत में आय अच्छी होने से आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी लेकिन खर्चों में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरुरत होगी वरना आर्थिक तंगी से जूझना पड़ सकता है। इस साल जून या जुलाई के महीने में आपके व्यवसाय में एक नई गति देखने को मिलेगी। इसकी बदौलत आपको धन लाभ होगा। वहीं इस साल पारिवारिक, वैवाहिक और प्रेम जीवन में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। रिश्ते को मजबूत बनाये रखने के लिए आपको आपसी विश्वास बढ़ाना होगा।

मेष राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – 2019 मेष राशिफल

वृषभ

भविष्यफल 2019 के अनुसार वृषभ राशि के जातकों को इस साल नौकरी और बिजनेस के मामलों में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, विशेषकर साल के शुरुआती कुछ महीनों में परेशानी अधिक हो सकती है इसलिए धैर्य से काम लें। नौकरी और बिजनेस में अच्छी सफलता पाने के लिए आपको संघर्ष करना होगा। मेहनत और काम के प्रति आपकी गंभीरता रंग लाएगी, इसका परिणाम यह होगा कि साल के अंत तक आपको करियर में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष वृषभ राशि के जातकों के लिए मिला जुला रहेगा। आपको सिरदर्द और मानसिक तनाव की समस्या हो सकती है। त्वचा में फोड़े फुंसी भी हो सकते हैं। इस साल आर्थिक स्थिति सामान्य से बेहतर रहेगी और पिछले साल की तुलना में ज्यादा अच्छी होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा लेकिन खर्चों में वृद्धि की संभावना बनी रहेगी। खर्चों पर नियंत्रण रखना आपके लिए बेहद आवश्यक होगा। इस साल मई के महीने में आय अच्छी होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इस दौरान आय के नये-नये साधन बनेंगे।

वृषभ राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – वृषभ राशिफल 2019

मिथुन

फलादेश 2019 के अनुसार करियर के लिहाज से यह वर्ष मिथुन राशि के जातकों के लिए शानदार रहने वाला है। हालांकि किसी बड़ी सफलता को प्राप्त करने के लिए आपको कड़ी मेहनत और प्रयास करना होगा। इसके लिए जरुरी होगा कि आपका पूरा ध्यान अपने काम पर रहे। नौकरी व व्यवसाय में सफलता प्राप्त करने और आगे बढ़ने के लिए आपको नये-नये आइडिया के साथ चलना होगा। इस साल कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों से तालमेल बनाकर रखेंगे, साथ ही उनकी सलाह आपके लिए बहुत उपयोगी सिद्ध होगी। आर्थिक दृष्टि से यह साल बेहद अच्छा रहने की संभावना व्यक्त कर रहा है। इस वर्ष आपको कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष मिथुन राशि के जातकों के लिए थोड़ा कमज़ोर रहेगा। पारिवारिक, वैवाहिक और प्रेम जीवन में पूर्व की तरह सद्भाव कायम रहेगा।

मिथुन राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – मिथुन राशिफल 2019

कर्क

राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि करियर की दृष्टि से यह वर्ष कर्क राशि वाले जातकों के लिए सामान्य रहने वाला है। साल की शुरुआत में नौकरी पेशा जातकों को प्रमोशन की सौगात मिल सकती है। वहीं बिजनेस करने वाले जातक अपने व्यवसाय का विस्तार करने में कामयाब होंगे। मार्च और नवंबर के माह में नौकरी और बिजनेस दोनों क्षेत्रों में किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आर्थिक दृष्टि से यह वर्ष कर्क राशि के जातकों के लिए बेहद मजबूत रहने वाला है। क्योंकि इस वर्ष धन लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे और आप उन अवसरों का लाभ उठाएंगे। अप्रैल और मई का महीना धन संबंधी मामलों के लिए बेहद अच्छा रहने वाला है। क्योंकि इस अवधि में आय में वृद्धि और धन लाभ होने की संभावना प्रबल रहेगी। आमदनी बढ़ने से आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी। वहीं सामाजिक जीवन में भी आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। इस साल आर्थिक मामलों को लेकर फरवरी से मार्च के बीच आपको थोड़ी सतर्कता बरतनी होगी। इस दौरान पूंजी निवेश सोच-समझकर करें।

कर्क राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – कर्क राशिफल 2019

सिंह

भविष्यफल 2019 के अनुसार इस साल सिंह राशि के जातकों को करियर के क्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। नौकरी और व्यवसाय दोनों क्षेत्रों में आपका प्रदर्शन बेहतर रहेगा और इससे आपको एक नई पहचान मिलेगी। नौकरी पेशा जातकों को साल की शुरुआत में कोई अच्छा ऑफर प्राप्त हो सकता है और आप नई नौकरी ज्वाइन कर सकते हैं। बात करें अगर आर्थिक जीवन की तो, धन संबंधी मामलों के लिए यह वर्ष अच्छा रहने वाला है। इस साल आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी। हालांकि इस बीच मार्च और अप्रैल के महीने में धन हानि होने की संभावना है, इसलिए इस अवधि में पैसों का निवेश सोच-समझकर करें। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए उत्तम रहने वाला है। आप स्वस्थ और तंदुरुस्त रहेंगे। हालांकि अप्रैल और मई के दौरान शारीरिक थकावट अधिक होने से थोड़ी परेशानी हो सकती है। इस साल वैवाहिक और प्रेम जीवन में थोड़ी परेशानी उत्पन्न हो सकती है। जीवनसाथी या प्रियतम से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है इसलिए ऐसी स्थिति में धैर्य से काम लें ताकि बात ज्यादा बिगड़े नहीं।

सिंह राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – सिंह राशिफल 2019

कन्या

राशिफल 2019 के अनुसार कन्या राशि वालों के लिए यह साल सामान्य रहने वाला है। करियर के क्षेत्र में ऐसे कई अवसर आएंगे जब आपको सफलता और असफलता दोनों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए नौकरी और व्यवसाय में मिली असफलता से ज्यादा निराश होने की जरुरत नहीं है। आप अपने व्यक्तित्व और बातों से लोगों का दिल जीतने की कोशिश करेंगे। वहीं आर्थिक दृष्टि से भी यह वर्ष कन्या राशि के जातकों के लिए सामान्य रहने की संभावना है। अच्छी बात है कि साल की शुरुआत में आपकी आमदनी बढ़ेगी और धन लाभ होगा लेकिन वहीं दूसरी ओर साल के मध्य में खर्चों में अचानक से तेजी आ जाएगी। बेहतर होगा कि आप फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें। स्वास्थ्य के नजरिये से यह साल उतार-चढ़ाव की संभावनाओं को दिखा रहा है। साल के मध्य में सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है इसलिए इस अवधि में स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बिल्कुल न बरतें। वैवाहिक और प्रेम जीवन के लिए यह साल वैसे तो ठीक रहने वाला है लेकिन साल की शुरुआत में कुछ परेशानियां हो सकती हैं इसलिए संयम से काम लेना बेहतर होगा।

कन्या राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – कन्या राशिफल 2019

तुला

राशिफल 2019 के अनुसार इस साल करियर के क्षेत्र में तुला राशि वाले जातक बेहद अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इसके परिणामस्वरूप नौकरी और व्यवसाय दोनों क्षेत्रों में आशाजनक परिणाम प्राप्त होंगे। मार्च के बाद नौकरी और बिजनेस में स्थितियां और बेहतर होंगी। कार्यस्थल पर सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा लेकिन आपकी आशा के अनुरुप यह कम होगा, इसलिए निराश न हो और स्वयं आगे बढ़ने का प्रयास करें। बिजनेस में कुछ नया करने की चाहत आपके लिए बहुत लाभकारी सिद्ध होगी। यदि आपके मन में व्यवसाय को लेकर कुछ नया चल रहा है तो आप इस वर्ष इसे साकार रूप दे सकते हैं। आर्थिक मामलों के लिए भी यह साल अच्छा रहने वाला है। क्योंकि इस वर्ष आपको उम्मीद से बेहतर परिणामों की प्राप्ति होगी। आमदनी बढ़ेगी और धन लाभ के अवसर मिलेंगे। वहीं स्वास्थ्य के नजरिये से भी यह साल तुला राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है। यदि आप किसी बीमारी या रोग से पीड़ित हैं तो इस वर्ष उसमें आपको स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। मई और जून के महीने में पारिवारिक जीवन में खुशी की कोई बड़ी सौगात मिल सकती है।

तुला राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – तुला राशिफल 2019

वृश्चिक

भविष्यफल 2019 के अनुसार वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए यह साल कुछ मामलों में बेहतर और कुछ मामलों में औसत रहने की संभावना है। सबसे पहले करियर के लिहाज से यह वर्ष आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है। इस अवधि में नौकरी और व्यवसाय के क्षेत्र में आपको नये अवसरों की प्राप्ति होगी, साथ ही अपने प्रयासों की बदौलत आपको सफलता मिलेगी। इस वर्ष आगे बढ़ने के लिए अवसरों की भरमार रहेगी, बस आपको उन अवसरों को पहचान कर आगे बढ़ना होगा। किसी बड़ी कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है, साथ ही कामकाज के सिलसिले में विदेश यात्रा का अवसर मिलने की संभावना है। वहीं आर्थिक मामलों के लिए यह साल मिला-जुला रहेगा। खर्च अधिक होंगे और आमदनी कम होने से वित्तीय संतुलन बिगड़ सकता है, इसलिए खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा। इस साल सेहत के मामले में थोड़ा सतर्क रहने की जरुरत है, इसलिए संतुलित भोजन और नियमित व्यायाम करें। वैवाहिक और प्रेम जीवन के लिए यह साल आपके लिए उत्तम रहेगा।

वृश्चिक राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – वृश्चिक राशिफल 2019

धनु

वार्षिक राशिफल 2019 के अनुसार यह साल करियर की दृष्टि से धनु राशि वाले जातकों को मिश्रित परिणाम देगा। इस अवधि में जॉब और बिजनेस में आपको कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि इसके बावजूद आपको अपनी मेहनत का उचित परिणाम जरूर मिलेगा। नौकरी पेशा जातकों को प्रमोशन और सैलरी इंक्रीमेंट की सौगात मिल सकती है। आर्थिक क्षेत्र में इस साल परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगी। आय के साधन बढ़ने से आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी व इसे आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी। पैतृक संपत्ति से लाभ होगा, साथ ही आपके माता-पिता से भी आपको आर्थिक सहयोग मिलेगा। बिजनेस करने वाले जातकों को इस साल बड़ा वित्तीय लाभ होने की प्रबल संभावना है। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल आपके लिए मिला जुला रह सकता है। इस वर्ष आप सेहत संबंधी समस्याओं से ग्रस्त हो सकते हैं, इसलिए स्वास्थ्य को लेकर कोई लापरवाही न बरतें। वैवाहिक और प्रेम जीवन को लेकर इस वर्ष धनु राशि के जातक अधिक गंभीर रहेंगे। जीवनसाथी या प्रियतम के साथ विवाद से बचने की कोशिश करें।

धनु राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – धनु राशिफल 2019

मकर

फलादेश 2019 इंगित कर रहा है कि यह वर्ष मकर राशि के जातकों के लिए बेहतर रहने वाला है। यह साल आशा की एक नई किरण लेकर आएगा। नौकरी पेशा जातकों को इस साल प्रमोशन और सैलरी इंक्रीमेंट का डबल गिफ्ट मिलने की संभावना है। बिजनेस करने वाले जातकों को अक्टूबर के मध्य अच्छा लाभ होने की उम्मीद है। आर्थिक दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए औसत रहेगा। आमदनी बढ़ेगी लेकिन खर्च भी उसी अनुपात में बढ़ेंगे। विदेशी या विदेश संपर्कों से लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। बेहतर होगा कि इस वर्ष आप अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें ताकि आर्थिक संतुलन बना रहे। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। हालाँकि छोटे मोटे हेल्थ इश्यू हो सकते हैं। कोशिश करें कि स्वास्थ्य समस्या होने पर तुरंत डॉक्टरी परामर्श लें और बेवजह परेशान न हों। इस साल मकर राशि के जातक वैवाहिक और प्रेम जीवन का पूर्ण आनंद लेंगे। वहीं वे जातक जो अविवाहित हैं इस साल विवाह के बंधन में बंध सकते हैं।

मकर राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – मकर राशिफल 2019

कुंभ

राशिफल 2019 के अनुसार यह साल कुंभ राशि के जातकों के लिए कई सौगात लेकर आने वाला है। इस वर्ष करियर के क्षेत्र में आपको अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे। हालाँकि सही समय पर लिये गये फैसले आपको सफलता प्रदान करेंगे। आर्थिक मामलों के लिहाज से भी यह साल शुभ होने के संकेत दे रहा है। इस अवधि में आय बढ़ने और धन लाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी। अच्छी बात है कि खर्चों में बढ़ोत्तरी नहीं होने से आप कुछ पैसा अपने भविष्य के लिए जोड़ पाएंगे। मार्च के बाद का समय वित्तीय मामलों के लिए अच्छा रहने वाला है। आय के नये साधन मिलने से आमदनी में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी यह साल उत्तम रहेगा। इस दौरान आप स्वयं को ऊर्जावान और निरोगी महसूस करेंगे। इस वर्ष प्रेम और वैवाहिक जीवन सामान्य से बेहतर रहने के संकेत दे रहा है। हालांकि साल की शुरुआत में कुछ परेशानी हो सकती है लेकिन आगे आने वाला समय अच्छा होगा।

कुंभ राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – कुंभ राशिफल 2019

मीन

राशिफल 2019 यह संकेत दे रहा है कि यह साल मीन राशि वालों के लिए सुखद रहने वाला है। करियर के क्षेत्र में मीन राशि के जातक अपनी एक नई पहचान बनाएंगे। नौकरी और व्यवसाय दोनों क्षेत्रों में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। कार्यस्थल पर आपके परिश्रम को अधिकारियों द्वारा सराहा जाएगा। बात करें अगर आर्थिक मामलों की तो, इस साल वित्तीय मोर्चे पर आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए पैसों से जुड़े मामलों में विशेष सावधानी बरतें। इस वर्ष आपकी आय स्थिर रहेगी इसलिए खर्चों पर नियंत्रण रखकर चलें। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल आपके लिए अनुकूल रहेगा। आप स्वस्थ रहेंगे, साथ ही खुद को फिट रखने के लिए योग, जिम और रनिंग आदि नियमित रूप से करेंगे। इस साल मैरिड और लव लाइफ में कुछ मतभेद पैदा हो सकते हैं, इसलिए समय रहते हुए इन मतभेदों को दूर करें वरना रिश्तों में अलगाव की स्थिति पैदा हो सकती है।

मीन राशि का विस्तृत वार्षिक फलादेश पढ़ने के लिए देखें – मीन राशिफल 2019

More from: Jyotish
36847

ज्योतिष लेख