Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

छत्तीसगढ़: बारूदी सुरंग विस्‍फोट में 7 जवान शहीद

7-soldiers-killed-in-the-mine-blast-in-chhattisgarh

18 मई 2011

रायपुर। छत्तीसगढ़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक काफिले को निशाना बनाकर किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में दो और जवानों ने दम तोड़ दिया। इसके साथ ही इस घटना में शहीद होने वाले जवानों की संख्या बढ़कर अब सात हो गई है।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार रात नौ बजे हुए विस्फोट में गश्ती पर तैनात तीन वाहनों में एक इसकी चपेट में आ गया।

जिले के पुलिस प्रमुख अंकित गर्ग ने आईएएनएस को बताया, "यह शक्तिशाली विस्फोट था जिसमें टवेरा गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रत हो गई। वाहन में अर्धसैनिक बल के जवान सवार थे। सीआरपीएफ के दूसरी बटालियन के पांच जवान मौके पर ही शहीद हो गए जबकि दो ने कुछ देर बाद दम तोड़ दिया।"

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोट की चपेट में काफिले में शामिल अंतिम वाहन आया। काफिला सुकमा से कर्लापाल जा रहा था।

More from: Khabar
20804

ज्योतिष लेख

मकर संक्रांति 2020 में 15 जनवरी को पूरे भारत वर्ष में मनाया जाएगा। जानें इस त्योहार का धार्मिक महत्व, मान्यताएं और इसे मनाने का तरीका।

Holi 2020 (होली 2020) दिनांक और शुभ मुहूर्त तुला राशिफल 2020 - Tula Rashifal 2020 | तुला राशि 2020 सिंह राशिफल 2020 - Singh Rashifal 2020 | Singh Rashi 2020