Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

पोलिया उन्मूलन के बाद महिला उद्धार करेंगे बिग बी

amitabh-bachchan-bollywood-07012014
7 जनवरी 2014
मुंबई|
यूनिसेफ के पोलियो उन्मूलन कार्यक्रम के ब्रांड अंबेसडर अभिनेता अमिताभ बच्चन को इस बात का गर्व है कि देश ने पोलियो से मुक्ति पाने में सफलता पाई है। उनका अगला कदम बालिकाओं के उत्थान के लिए काम करना है। बिग बी को आशा है कि इस बार भी पहले की ही तरह कामयाबी हासिल होगी।

अमिताभ ने सोमवार को माइक्रोब्लागिंग साइट ट्विटर पर लिखा, "संयुक्त राष्ट्र बालिका बालिका उत्थान का ब्रांड अंबेसडर होने के नाते मैं दुआ करता हूं और आशा करता हूं कि पोलियो उन्मूलन की ही तरह इस बार भी हमें महिलाओं के साथ होने वाले भेदभाव को खत्म करने में कामयाबी जरूर मिलेगी।"

बिग बी (71) को देश की प्रगतिशीलता पर गर्व महसूस होता है, क्योंकि राष्ट्र पोलियो मुक्त हो चुका है।

उन्होंने इस कामयाबी के लिए खुद को भी शाबासी दी और लिखा, "संयुक्त राष्ट्र पोलियो उन्मूलन के ब्रांड अंबेसडर होने के नाते इस बीमारी के खत्म होने पर मुझे खुद पर नाज है। मैं कई सालों तक इसके लिए कड़ी मेहनत की है।"

अमिताभ वर्षो से पोलियो उन्मूलन कार्यक्रम से जुड़े रहे हैं और अभिभावकों को अपने बच्चों को पोलियो केंद्र ले जाकर पोलियो की दवा पिलाने का आग्रह करते हैं।
More from: samanya
36004

ज्योतिष लेख

मकर संक्रांति 2020 में 15 जनवरी को पूरे भारत वर्ष में मनाया जाएगा। जानें इस त्योहार का धार्मिक महत्व, मान्यताएं और इसे मनाने का तरीका।

Holi 2020 (होली 2020) दिनांक और शुभ मुहूर्त तुला राशिफल 2020 - Tula Rashifal 2020 | तुला राशि 2020 सिंह राशिफल 2020 - Singh Rashifal 2020 | Singh Rashi 2020