Samanya RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

आध्यात्मिक है हेमा मालिनी का पहला संगीत एलबम

hema-malini-bollywood-31102013
31 अक्टूबर 2013
मुंबई|
अभिनेत्री हेमा मालिनी अपना संगीत एल्बम 'सौंदर्या लाहारी' लेकर आई हैं। बहुमुखी प्रतिभा की धनी और शास्त्रीय नृत्यांगना हेमा कहती हैं कि वह हमेशा संस्कृत भाषा के साथ सहज महसूस करती हैं और प्रसिद्ध साहित्यिक रचना 'सौंदर्या लाहारी' भी उनके लिए उतनी ही सहज है। हेमा (65) ने बुधवार को अपने एलबम के लांच पर कहा, "मैंने एक धारावाहिक बनाया था 'नुपुर' जिसमें मैंने सौंदर्या लाहारी के एक श्लोक पर नृत्य भी किया था। यह एक नृत्य प्रधान कार्यक्रम था। उस समय से ही मैंने सौंदर्या लाहारी का पाठ करना शुरू किया और पाया कि संस्कृत मेरे लिए कितनी आसान हो गई है।"

उन्होंने कहा, "मैं काफी सालों से श्लोकों का पाठ करती आ रही हूं, मेरे लिए यह नई बात बिल्कुल भी नहीं है। लोग मुझे एक नृत्यांगना और एक अभिनेत्री के रूप में जानते हैं और इस बारे में लोगों को बताने की जरूरत नहीं थी। लेकिन हाल ही में मुझे लगा कि यह एलबम निकालना चाहिए।"

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने एलबम के परिचय के लिए अपनी आवाज दी है। हेमा ने कहा कि अमिताभ बहुत सहजता से इस काम के लिए मान गए।

एलबम में हेमा के साथ साथ गायक शंकर महादेवन और सुरेश वाडकर की आवाज में भी कुछ श्लोक सुने जा सकते हैं।
More from: samanya
35484

ज्योतिष लेख

मकर संक्रांति 2020 में 15 जनवरी को पूरे भारत वर्ष में मनाया जाएगा। जानें इस त्योहार का धार्मिक महत्व, मान्यताएं और इसे मनाने का तरीका।

Holi 2020 (होली 2020) दिनांक और शुभ मुहूर्त तुला राशिफल 2020 - Tula Rashifal 2020 | तुला राशि 2020 सिंह राशिफल 2020 - Singh Rashifal 2020 | Singh Rashi 2020