Khabar RSS Feed
Subscribe Magazine on email:    

राजेश खन्ना मार्ग होना चाहिए कार्टर रोड का नाम!

rajesh-khanna-13082013
13 Aug, 2013
Mumbai|
राजेश खन्ना के निधन के बाद हाल ही में उनकी प्रतिमा का अनावरण मुंबई की कार्टर रोड पर स्थित वॉक ऑफ दि स्टार्स पर किया गया। इस प्रतिमा के अनावरण के दौरान राजेश खन्ना के परिवार वाले भी मौजूद थे सभी की आंखों में राजेश खन्ना की याद में आंसू आ गये थे। अब राजेश खन्ना की पत्नी और बॉलीवुड की एक्ट्रेस रह चुकीं डिंपल कपाड़िया का कहना है कि वो चाहती हैं कि कार्टर रोड का नाम राजेश खन्ना के नाम पर हो। इस बारे में उन्होंने सांसद राजीव शुक्ला से बात भी की है। लेकिन अभी तक इस बात को लेकर कुछ भी डिसाइड नहीं हुआ है। राजेश शुक्ला भी राजेश खन्ना के नाम पर रोड का नाम रखने की बात पर मान गये हैं। लेकिन उन्हें इसके लिए मुख्यमंत्री जी से बात करनी होगी।

राजेश खन्ना की मूर्ति अनावरण के बाद " डिंपल कपाड़िया ने सभी के सामने अपनी इच्छा जाहिर की और कहा कि वो इस सड़क का नामकरण सुपरस्टार राजेश खन्ना के नाम पर होना चाहिए। डिंपल ने कहा काकाजी को ना केवल एक अभिनेता बल्कि कॉंग्रेस नेता के रुप में भी याद किया जाता है। हम राजीव शुक्ला (सांसद) से अनुरोध करेंगे कि कार्टर रोड का नाम राजेश खन्ना के नाम पर किया जाए। यह एक अनुरोध है।" डिंपल की इस रिक्वेस्ट पर राजेश शुक्ला ने कहा फिल्म जगत और एक सांसद के रुप में उनका काफी योगदान है। उनके प्रशंसकों की संख्या बहुत अधिक है। मैं इस संबंध में शहरी विकास मंत्रालय से अनुरोध करुंगा। उम्मीद है कि सड़क का नामकरण काकाजी के नाम पर किया जाए।"

राजेश खन्ना के नाम पर कार्टर रोड का नामकरण करने को लेकर राजेश खन्ना के फैन्स काफी उत्साहित हैं। कई लोग चाहते हैं कि राजेश खन्ना के नाम पर कार्टर रोड का नाम रखा जाए वहीं कुछ का कहना है कि राजेश खन्ना मार्ग रखने से कार्टर रोड का वो लुक चला जाएगा। राजेश खन्ना ने यूं तो फिल्म इंडस्ट्री में अपना काफी योगदान दिया है लेकिन उनके नाम पर किसी रोड का नाम रख देने की बात पर ज्यादा लोगों की सहमति नज़र नहीं आ रही है।


More from: Khabar
34948

ज्योतिष लेख

मकर संक्रांति 2020 में 15 जनवरी को पूरे भारत वर्ष में मनाया जाएगा। जानें इस त्योहार का धार्मिक महत्व, मान्यताएं और इसे मनाने का तरीका।

Holi 2020 (होली 2020) दिनांक और शुभ मुहूर्त तुला राशिफल 2020 - Tula Rashifal 2020 | तुला राशि 2020 सिंह राशिफल 2020 - Singh Rashifal 2020 | Singh Rashi 2020