बेहतर नींद चाहिए तो चेरी का जूस पीएं Astrology

agency

लंदन। जो लोग रात के समय बेहतर नींद के उपाय तलाश रहे हैं, उनके लिए चेरी का खट्टा जूस फायदेमंद हो सकता है।

एचआईवी संक्रमित 61 बच्चों को स्कूल से निकाला Astrology

agency

देश के सात राज्यों में पिछले तीन साल के दौरान और इस साल अब तक एचआईवी संक्रमित 61 छात्रों को स्कूल से निकाला गया। केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री डी. पुरन्देश्वरी ने राज्यसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया, "राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण संगठन के सूचना के अनुसार, एचआईवी संक्रमित 61 बच्चों को स्कूलों से निकाला गया।"

मछली खाइए, मधुमेह दूर भगाइए! Astrology

agency

अगर मधुमेह से बचना है तो मछली को अपने आहार में शामिल कीजिए। यह बात स्पेन के वासियों की आहार आदतों को आधार बनाकर किए गए अध्ययन में सामने आई।

रेशेदार भोजन घटाता है आंत के कैंसर का खतरा Astrology

agency

यदि आप अपने आहार में रेशेदार भोजन की पर्याप्त मात्रा लें तो आंत कैंसर के खतरे को 20 प्रतिशत तक कम किया जा सकता है।

जवां दिखना है, तो दिल खोलकर मुस्कराइए! Astrology

agency

जवां दिखने के लिए लोग क्या-क्या जतन नहीं करते। पर हाल में हुए एक अध्ययन की यदि माने, तो जवां दिखने के लिए किसी सौंदर्य प्रसाधन या प्रक्रिया की जरूरत नहीं, बल्कि यह काम आपकी खूबसूरत मुस्कराहट बखूबी कर सकती है। समाचार पत्र 'डेली मेल' की रपट के मुताबिक एक जर्मन शोधकर्ता ने अपने अध्ययन में दावा किया है कि महज मुस्कराने मात्र से कोई अपनी असल उम्र से बरसों कम उम्र का दिख सकता है।

मोटापे में विटामिन डी की खुराक लाभकारी Astrology

agency

एक शोध के मुताबिक मोटापाग्रस्त किशोरवय लोगों में विटामिन डी का स्तर सुधारने के लिए विटामिन डी-3 की प्रतिदिन उच्च खुराक सुरक्षित और प्रभावी हो सकती है।

ओस्टियोपोरोसिस का कस रहा शिकंजा.. Astrology

agency

विश्व में ओस्टियोपोरोसिस की वजह से हर तीन सेकेंड में एक व्यक्ति का कूल्हा टूट जाता है। यह बीमारी कितनी गम्भीर है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वर्ष 2000 से अब तक इस बीमारी के नौ करोड़ नए रोगी सामने आ चुके हैं। तेजी से बदलती जीवनशैली एवं असंतुलित खानपान के कारण यह बीमारी तेजी से अपने पांव पसार रही है

नवरात्र व्रत या तले-भुने खाने से परहेज Jyotish

agency

नवरात्र के दौरान ज्यादातर लोग धार्मिक कारणों से नौ दिन का व्रत रखते हैं लेकिन कुछ अन्य, खासकर युवा तले-भुने खाने से बचने और अपने शरीर से व्यर्थ पदार्थो को बाहर निकालने की दृष्टि से यह उपवास करते हैं। वैसे विशेषज्ञ चेतावनी देते हैं कि अत्यधिक भूखा रहना आपके लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है।

हल्का सा उच्च रक्तचाप भी दिल के लिए जोखिमभरा Astrology

agency

यदि आपका रक्तचाप हल्का सा भी बढ़ा हुआ है तो आपको दिल के दौरे की शिकायत हो सकती है।

रेडियोधर्मी कचरे के मामले में एलएनजेपी को नोटिस Rang-Rangili

agency

लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल (एलएनजेपी) को गुरुवार को रेडियोधर्मी कचरे को खुले में छोड़ने और लोगों के जीवन को खतरे में डालने के मामले में नोटिस दिया गया है।

ज्योतिष लेख