Get free astrology & horoscope 2013
Jyotish RSS Feed
दीपावली की विस्तृत पूजन-विधि Misc

Pratik Pandey

आइए जानते हैं कि दीपावली पर पूजन करने का सही विधि-विधान क्या है।

दीपावली पर धन-प्राप्ति के चमत्कारी प्रयोग Misc

पं0 दयानन्द शास्त्री

आइए बात करते हैं दीपावली पर किए जाने वाले कुछ ऐसे छोटे-छोटे प्रयोगों की, जो आपको और आपके परिवार को धन-धान्य से परिपूर्ण बना सकते हैं।

मासिक पंचांग - दिसम्बर 2009 Misc

Punit Pandey

मासिक पंचांग - दिसम्बर 2009

युवाओं के लिए राशिफल Misc

पीयूष पांडे ’आदित्य’

युवाओं के लिए राशिफल

हर ग्रह का प्रभाव दिखाने का अपना समय होता है Astrology

prateek

कुण्‍डली में नौ ग्रह अपना समय आने पर पूरा प्रभाव दिखाते हैं। वैसे अपनी दशा और अन्‍तरदशा के समय तो ये ग्रह अपने प्रभाव को पुष्‍ट करते ही हैं लेकिन 22 वर्ष की उम्र से इन ग्रहों का विशेष प्रभाव दिखाई देना शुरू होता है।

बहुत काम की है प्रश्न कुंडली Astrology

siddharth

प्रश्‍न कुण्‍डली वास्‍तव में समय विशेष की एक कुण्‍डली है जो उस समय बनाई जाती है, जब जातक प्रश्‍न पूछता है। यानि जातक द्वारा पूछे गए प्रश्‍न का ही भविष्‍य देखने का प्रयास किया जाता है। यह सवाल कुछ भी हो सकता है।

केतु प्रधान व्यक्ति उदासीन होते हैं Astrology

prateek

ऐसे व्यक्तियों में केतु की महादशा में विरक्ति होने लगती है। शारीरिक स्वास्थ्‍य बिगड़ता है। अपनी महत्वाकांक्षाएँ व्यक्ति स्वयं मारता है और आध्यात्म-उपासना-वैराग्य की तरफ झुकाव होने लगता है।

ज्योतिष है वेदों का विज्ञान Astrology

piyush

ऋग्वेद में ज्योतिष से संबंधित 30 श्लोक हैं, यजुर्वेद में 44 तथा अथर्ववेद में 162 श्लोक हैं। यूरेनस को एक राशि में आने के लिए 84 वर्ष, नेप्चून को 1648 वर्ष तथा प्लूटो को 2844 वर्षों का समय लगता है।


मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।