Jyotish RSS Feed
अमिताभ बच्चन: महानायक जिसकी पुनरावृत्ति नहीं होगी Astrology

-

इस नाम को किसी पहचान की आवश्यकता नहीं है, सालों से लोग इसके दीवाने थे और आज भी हैं. आगे भी कोई कमी होती नहीं दिखती है

लाल किताब से जानिये साल 2011 का हाल Astrology

Rajeev K. Khattar

लाल किताब राशिफल 2011, वर्षफल 2011 लाल किताब, लाल किताब उपाय 2011. lal kitab predictions 2011

फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए फायदेमंद नहीं है शुक्र का गोचर Astrology

-

17 मार्च 2013 को मीन राशि में तीन ग्रहों की युति हो रही है। मंगल 4 मार्च से ही मीन राशि में है वहीं सूर्य 14 मार्च को मीन राशि में गया है अब 17

हिम्मतवाला का भविष्य उज्वल है। तमन्ना को मिलेगा बडा फ़ायदा। Astrology

-

अस्सी के दशक में जीतेंद्र और श्रीदेवी की फ़िल्म हिम्मतवाला ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता पाई थी। श्रीदेवी इस फिल्म के सहारे नंबर वन एक्ट्रेस बन गई थीं।

कितनी स्पेशल रहेगी नीरज पाण्डे की फ़िल्म "स्पेशल 26"? Astrology

Pt.Hanumaan Mishra

‘अ वेडनसडे’ बनाने वाले नीरज पाण्डे की असल जिंदगी पर आधारित फिल्म स्पेशल छब्बीस 8 फ़रवरी को रिलीज होने को तैयार है। वैसे तो नीरज पाण्डे अपनी विशेष शैली के लिए ही जाने जाते हैं। वे अक्सर खबरों पर नजर गडाए रहते हैं, जैसे ही कोई स्पेशल और सनसनीखेज खबर पर उनकी नजर पडती है वो स्पेशल तरीके से काम खोजबीन करते हुए उसकी तह तक जा पहुंचते हैं।

क्या 2013 में थमेगा बालीवुड से विदाई का सिलसिला? Astrology

Pt. Hanumaan Mishra

यूं तो जीवन मरण की प्रक्रिया प्रकृति का नियम है लेकिन कुछ ऐसे वर्ष विशेष भी होते हैं जिसमें किसी एक विशेष क्षेत्र से जुडे व्यक्तियों पर अधिक प्रभाव पडता है। उसी तरह के वर्षों में एक वर्ष रहा वर्ष 2012। इस साल बॉलीवुड की कई महान हस्तियां हमारे बीच नहीं रहीं। बॉलीवुड के कई चमकीले सितारे इस चमकती दुनिया को छोड़ गए। सूक्ष्मता से देखा जाय तो केवल 2012 ही नहीं 2011 भी हमसे कई सिनेमा जगत से जुडे लोगों को हमसे छीन कर ले गया है। इन घटनाओं के पीछे मुख्यत: चार ग्रहों का प्रभाव रहा। वे ग्रह हैं राहू, केतु, शनि और बॄहस्पति। आइए एक-एक करके जानते हैं कि इन चार ग्रहों ने किस प्रकार सितारों को छीनने में अपनी भूमिका निभाई है:-

कितना धूम मचाएगी “धूम 3”? Astrology

Pt.Hanumaan Mishra

यशराज फ़िल्म्स के बैनर तले बन रही फ़िल्म “धूम 3” की प्रतीक्षा बहुत सारे सिने प्रेमी अधीर होकर कर रहे हैं। दरअसल धैर्यहीनता उत्पन्न करने वाले इस इंतजार के पीछे कई कारण। यशराज फ़िल्म्स के दर्शकों का एक बडा तबका है।

कायम रहेगी सलमान की दबंगई? Astrology

Pt. Hanumaan Mishra

सलमान खान की 'दबंग 2' 21 दिसंबर 2012 को रिलीज होने वाली है। वैसे तो इस फ़िल्म में लगभग दबंग यानी कि 'दबंग १' की टीम ही काम कर रही है लेकिन डायरेक्टर अभिनव कश्यप की जगह अरबाज खान हो गए है और मलाइका के साथ-साथ करीना भी आइटम सांग लेकर आ रही हैं।

कितने लकी रहेंगे अक्षय कुमार फ़िल्म खिलाडी 786 के लिए? Astrology

Hanumaan Mishra

खिलाडी कुमार यानी कि अक्षय अब तक करीब 80 फ़िल्में कर चुके हैं। 90 के दशक में इन्होंने एक ऐक्शन हीरो के रूप में अपने करिअर की शुरुआत की थी। "खिलाडी श्रृंखला" की अधिकांश फ़िल्में इन्हीं के नाम हैं।

आमिर की "तलाश", होगी कितनी खास? Astrology

Pt. Hanumaan Mishra

कुंभ लग्न और कर्क राशि में जन्में आमिर खान की दशाएं जुलाई 2012 से बदल गई है। महादशा तो अभी भी शुक्र की है, जो सितम्बर 2013 तक रहने वाली है। अभी तक उन पर बुध की अंतरदशा का प्रभाव था जो सितम्बर 2009 से मई 2012 के आस-पास तक था। यह दशा इनके कला क्षेत्र और संतान के लिए अधिक अनुकूल नहीं थी परिणामत: सितम्बर 2009 के बाद ये अभिनय के क्षेत्र में कुछ खास नहीं कर पाये।

ज्योतिष लेख