Samanya RSS Feed
पार्टी तय करेगी राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार : प्रणब Misc

agency

कांग्रेस की ओर से राष्ट्रपति पद के मजबूत उम्मीदवार माने जा रहे केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने शनिवार को कहा कि यह पार्टी पर निर्भर है कि वह देश के इस सर्वोच्च पद के लिए किसके नामांकन का निर्णय लेती है।

सीबीआई और 2 दिन करेगी जगन से पूछताछ Misc

agency

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अवैध सम्पत्ति मामले में वाईएसआर कांग्रेस नेता वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी से दो दिन और शनिवार व रविवार को पूछताछ करेगी।

चिदम्बरम को इस्तीफा देने की जरूरत नहीं : करुणानिधि Misc

agency

डीएमके अध्यक्ष एम. करुणानिधि शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम के बचाव में आगे आए और कहा कि केंद्रीय मंत्री को इस्तीफा देने की जरूरत नहीं है क्योंकि अदालत ने उन्हें चुनाव में धांधली का दोषी नहीं पाया है।

पाकिस्तान में बम विस्फोट से 21 मरे Misc

agency

पाकिस्तान में शुक्रवार को सरकारी कर्मचारियों को ले जा रही एक वैन को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

तकनीकी खराबी के कारण बाधित हुई दिल्ली मेट्रो की सेवा Misc

agency

दिल्ली मेट्रो की द्वारका और नोएडा सिटी सेंटर के बीच चलने वाली ब्ल्यू लाइन सेवा में शुक्रवार सुबह तकनीकी गड़बड़ी आ गई, जिसके कारण हजारों यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

'मछली दवा' वितरण के दौरान भगदड़ Misc

agency

आंध्र प्रदेश में दमे के रोगियों को दी जाने वाली 'मछली दवा' के दौरान शुक्रवार को भगदड़ मच गई, जिसमें कम से कम 20 लोग घायल हो गए।

नई उपलब्धियों के लिए नए विचारों की जरूरत : दिबाकर Misc

agency

निर्देशक दिबाकर बनर्जी कहते हैं कि आपको नई उपलब्धियां हासिल करने के लिए नए विचारों पर ध्यान देना होगा।

सीबीआई ने तलवार दम्पत्ति के खिलाफ गवाह पेश किए Misc

agency

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आरुषि-हेमराज दोहरे हत्याकांड मामले में शुक्रवार को तीन गवाह पेश किए

शुक्र परागमन का देश-दुनिया और राशियों पर असर Misc

Hanuman Mishra

5-6 जून की दरमियानी रात शुक्र पारगमन की दुर्लभ घटना हुई। वैज्ञानिकों में इस घटना को लेकर काफी उत्सुकता रही इसका मुख्य कारण यह था कि अगली बार यह घटना 105 साल बाद होगी। इस घटना को लेकर न केवल लोग उत्साहित थे बल्कि इस घटना को देखने के लिए देश विदेश की वेधशालाओं में व्यापक प्रबंध किए गए थे।

कोर्ट ने नूपुर को दी चेतावनी Misc

agency

सर्वोच्च न्यायालय ने नोएडा के बहुचर्चित आरुषि और हेमराज दोहरे हत्याकांड में गुरुवार को आरुषि की मां नूपुर तलवार की पुनर्विचार याचिका रद्द कर दी।

ज्योतिष लेख