Samanya RSS Feed
अजित सिंह संप्रग में शामिल, जल्द बन सकते हैं मंत्री Misc

agency

नई दिल्ली, राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के अध्यक्ष अजित सिंह कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) में औपचारिक रूप से शामिल हो गए। वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने यह जानकारी सोमवार को दी।

मुम्बई विस्फोट : 3 दोषियों के मृत्युदंड पर फैसला टला Misc

agency

मुम्बई। बम्बई उच्च न्यायालय ने मुम्बई में 2003 में हुए दोहरे बम विस्फोट के तीन दोषियों के मृत्युदंड को मंजूरी देने सम्बंधी अपना फैसला सोमवार को टाल दिया। इस दोहरे विस्फोट में 52 व्यक्ति मारे गए थे और 244 घायल हो गए थे। निचली अदालत द्वारा दोषी ठहराए गए एक आरोपी के वकील, एस.कुंजूरमन ने आईएएनएस से कहा, "अंतिम फैसला अब या तो क्रिसमस की छुट्टी से पहले आएगा या जनवरी 2012 के प्रथम सप्ताह में।"

लोकपाल पर चर्चा के लिए विशेष सत्र बुलाए सरकार : शरद Misc

agency

नई दिल्ली, जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष व राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के संयोजक शरद यादव ने रविवार को कहा कि लोकपाल विधेयक पर चर्चा के लिए सरकार या तो मौजूदा संसद सत्र की अवधि बढ़ाए या फिर संसद का विशेष सत्र बुलाए। जंतर-मंतर पर एकदिवसीय सांकेतिक उपवास पर बैठे अन्ना हजारे के बुलावे पर लोकपाल पर चर्चा करने पहुंचे शरद ने कहा, "लोकपाल पर चर्चा के लिए या तो वर्तमान सत्र की अवधि बढ़ाई जाए या फिर विशेष सत्र बुलाया जाए।"

जनलोकपाल विधेयक पर जिद न करें : बर्धन Misc

agency

नई दिल्ली, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के महासचिव ए.बी. बर्धन ने रविवार को कहा कि यद्यपि वह अन्ना पक्ष के साथ कई मुद्दों पर सहमत हैं, लेकिन जनलोकपाल विधेयक को पूरी तरह स्वीकार किए जाने को लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा दिखाई जा रही सख्ती के वह खिलाफ हैं।

आपके समर्थन से हमारी ताकत बढ़ी : अन्ना हजारे Misc

agency

नई दिल्ली, सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने अपने एकदिवसीय सांकेतिक उपवास के दौरान लोकपाल पर आयोजित बहस में हिस्सा लेने आए राजनीतिक दलों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इससे उनकी ताकत और बढ़ गई है। उन्होंने इन राजनीतिक दलों से आह्वान किया कि यदि सरकार मजबूत लोकपाल विधेयक लेकर नहीं आती तो वे भी उनके साथ सड़कों पर उतरने को तैयार रहें।

केजरीवाल का राहुल और कांग्रेस पर निशाना National

agency

टीम अन्ना के सिपाही अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस और उसके महासचिव राहुल गांधी पर रविवार को जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने चाहा तो संसदीय समिति ने लोकपाल को संवैधानिक दर्जा दिए जाने की सिफारिश कर डाली और हम अपनी मांगों को लेकर लगातार संघर्ष कर रहे हैं लेकिन समिति ने हमारी मांगों की ओर कोई ध्यान नहीं दिया। यहां तक कि प्रधानमंत्री के वादे और संसद के प्रस्ताव तक को कूड़ेदान में डाल दिया गया।

अन्ना हजारे का सांकेतिक उपवास शुरू National

agency

सरकार के लोकपाल विधेयक को 'कमजोर' बताते हुए अन्ना हजारे ने इसके विरोध में रविवार को देश की राजधानी में जंतर-मंतर पर एक दिन का सांकेतिक उपवास शुरू कर दिया। अन्ना हजारे ने उपवास पर बैठने से पहले 'भारत माता की जय', 'वंदे मात्रम' और 'इंकलाब जिंदाबाद' के नारे लगाए। उन्होंने कहा कि वह बहुत अधिक नहीं बोलेंगे।

देश के 'सबसे बुजुर्ग' व्यक्ति का 125 साल में निधन National

agency

देश के सबसे बुजुर्ग व्यक्तियों में शुमार परसराम गुर्जर का शनिवार को यहां 125 साल की उम्र में निधन हो गया। परसराम को 100 से अधिक उम्र तक जीने के लिए मध्य प्रदेश सरकार की ओर से विश्व बुजुर्ग दिवस पर एक अक्टूबर को शतायु सम्मान दिया गया था।

कोलकाता एएमआरआई अस्पताल अग्निकांड,73 की मौत Misc

agency

कोलकाता स्थित एएमआरआई अस्पताल में लगी आग से कम से कम 73 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में अधिकतर मरीज हैं। यह जानकारी अस्पताल प्रशासन ने दी। अस्पताल प्रशासन ने बताया कि 70 मरीजों एवं तीन कर्मचारियों की मौत हुई है।

सहवाग एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज Misc

agency

इंदौर। भारतीय क्रिकेट टीम के कार्यवाहक कप्तान और विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्ष 2010 में 200 रनों की नाबाद पारी खेली थी। सहवाग ने गुरुवार को होल्कर स्टेडियम में वेस्टइंडीज के साथ जारी चौथे एकदिवसीय मुकाबले में 140 गेंदों पर 23 चौकों और छह छक्कों की मदद से 201 रन बनाए हैं। इससे पहले सहवाग ने 69 गेंदों पर 10 चौकों और पांच छक्कों की मदद से अपने करियर का 15वां शतक पूरा किया था। सहवाग ने सबसे तेजी से 200 रन पूरे किए।

ज्योतिष लेख