Samanya RSS Feed
सरकार अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध : चिदम्बरम Misc

agency

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम ने बुधवार को कहा कि भारत कोई बहुसंख्यक शासन व्यवस्था वाला देश नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने अल्पसंख्यकों की हिफाजत के लिए सरकार की वचनबद्धता दोहराई।

भारत पर हमला नहीं करेगा चीन : प्रधानमंत्री Misc

agency

नई दिल्ली। हिंद महासागर में चीन द्वारा सैन्य ठिकाना बनाने सम्बंधी खबरों के बाद उपजी खतरे की धारणाओं को खारिज करते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार को ऐसा नहीं लगता कि चीन, भारत पर हमला करेगा।

खाद्य विधेयक पर चर्चा बेनतीजा Misc

agency

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को प्रस्तावित राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा विधेयक पर बात न बनने पर इसे आगे के लिए टाल दिया। केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने विधेयक को लागू करने में दी जाने वाली सब्सिडी का मसला उठाया था।

लोकपाल पर संप्रग में व्यापक सहमति : चिदम्बरम Misc

agency

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम ने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मंगलवार को लोकपाल के मुद्दे पर संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग)के नेताओं के साथ चर्चा की और सर्वदलीय बैठक से एक दिन पहले इस मुद्दे पर एक 'व्यापक सहमति बनी'। बैठक के बाद चिदम्बरम ने पत्रकारों से कहा, "लोकपाल मुद्दे को लेकर संप्रग में एक व्यापक सहमति है।"

सत्ता में आने पर कांग्रेस उप्र में लाएगी परिवर्तन : राहुल Misc

agency

उत्तर प्रदेश में महीनेभर के अंदर दूसरी बार जनसम्पर्क अभियान पर निकले कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (बसपा) पर बीते वर्षो में राज्य के लिए कुछ न करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने पर राज्य में विकास और परिवर्तन लाएगी।

शहीदों को श्रद्धांजलि, अफजल को फांसी देने की मांग Misc

agency

नई दिल्ली। सम्पूर्ण राष्ट्र ने मंगलवार को जहां भारतीय संसद पर 10 साल पहले 13 दिसम्बर को हुए हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। वहीं, शहीदों के परिजनों और राजनेताओं ने कहा कि मामले में मौत की सजा पाए अफजल गुरु को फांसी पर न लटकाए जाने से न्याय में देरी हो रही है। इस आतंकवादी हमले में शहीद होने वाली केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की महिला कांस्टेबल कमलेश कुमारी की पुत्री ने कहा, "मेरी माता जब शहीद हुईं तो उस समय मैं बहुत छोटी थी और यहां तक कि मैं अपनी माता को अच्छी तरीके से जानती भी नहीं थी।"

प्रभावी लोकपाल विधेयक पारित नहीं हुआ तो आंदोलन : अन्ना हजारे Misc

agency

नई दिल्ली। सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने मंगलवार को अपना रुख दोहराते हुए कहा कि यदि उनके प्रभावी लोकपाल विधेयक संसद के मौजूदा शीतकालीन सत्र में पारित नहीं हुआ तो वह 27 दिसम्बर से रामलीला मैदान में एक और आंदोलन का शंखनाद करेंगे। अन्ना ने यहां संवाददाताओं से कहा, "हमें इस देश से भ्रष्टाचार उखाड़ फेंकना है और इसके लिए हम 27 दिसम्बर से रामलीला मैदान में फिर आंदोलन शुरू करेंगे। जन लोकपाल विधेयक को पारित करना होगा।"

सर्वोच्च न्यायालय ने अच्युतानंदन की याचिका खारिज की Misc

agency

नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय ने केरल के पूर्व मुख्यमंत्री वी.एस. अच्युतानंदन की उस याचिका पर सुनवाई करने से मंगलवार को इंकार कर दिया, जिसमें उन्होंने राज्य के पूर्व मंत्री आर. बालाकृष्ण पिल्लै की जेल से जल्द रिहाई को चुनौती दी थी। न्यायमूर्ति पी.सथशिवम की अध्यक्षता वाली सर्वोच्च न्यायालय की पीठ ने अच्युतानंदन के वकील से कहा कि यदि उन्हें कोई शिकायत है तो वह केरल उच्च न्यायालय जाएं।

राष्ट्र ने संसद हमले के शहीदों को याद किया Misc

agency

नई दिल्ली, भारतीय संसद पर हमले की 10वीं बरसी के अवसर पर मंगलवार को उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के नेतृत्व में संसद के दोनों सदनों के सदस्यों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता लालकृष्ण आडवाणी, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज व अन्य सदस्यों ने संसद परिसर में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में हिस्सा लिया।

संसद पर हमले की 10वीं बरसी, शहीदों को श्रद्धांजलि Aarti

agency

नई दिल्ली, साल 2001 में 13 दिसम्बर को संसद पर हुए आतंकवादी हमले की मंगलवार को 10वीं बरसी है। इस मौके पर संसद भवन परिसर में आयोजित एक समारोह में हमले में शहीद हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) अध्यक्ष सोनिया गांधी, लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज सहित अन्य नेताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

ज्योतिष लेख