Samanya RSS Feed
सू की ने सांसद के रूप में शपथ ली Misc

agency

म्यांमार की नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एलएलडी) की नेता आंग सान सू की ने बुधवार को संसद सदस्य के रूप में शपथ ली। वह नेपेडा स्थित संसद भवन में बुधवार सुबह पहुंचीं और संसद में पहली बार अपनी सीट पर बैठीं।

शिरडी से महाराष्ट्र की यात्रा पर निकले अन्ना हजारे Misc

agency

वरिष्ठ सामाजिक कायकर्ता अन्ना हजारे ने एक प्रभावी लोकपाल विधेयक की मांग को लेकर मंगलवार को अपनी पांच सप्ताह की महाराष्ट्र यात्रा की शुरुआत की। यात्रा की शुरुआत में सामाजिक कार्यकर्ता ने कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी एवं केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम सहित कांग्रेस के कई नेताओं पर निशाना साधा।

हिंदी फिल्मों से प्यार है सीरिया के लोगों को Misc

agency

रोमन युग के सुरुचिपूर्ण कोरिंथियन खम्भों व मेहराबों के बीच खड़ी अमवाज साद्देन शलघीन के मन में हिंदी फिल्म 'वीर-जारा' की स्मृतियां ताजा हो उठती हैं, जिसे उसने कुछ समय पहले देखी थी और इस फिल्म ने उसे हिलाकर रख दिया था।

मायावती की आय से अधिक सम्पत्ति मामले में फैसला सुरक्षित Misc

agency

सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दायर आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती द्वारा दायर एक याचिका पर अपना फैसला मंगलवार को सुरक्षित कर लिया।

नूपुर की एक और रात बितेगी जेल में Misc

agency

आरुषि-हेमराज हत्याकांड में सह-आरोपी आरुषि की मां व दंत चिकित्सक नूपुर तलवार की एक और रात डासना जेल में बितेगी। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने मंगलवार को उनकी जमानत अर्जी पर सुनवाई पूरी करने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया।

सुकमा के जिलाधिकारी जल्द हो सकते हैं रिहा National

agency

छत्तीसगढ़ के सुकमा के अगवा जिलाधिकारी एलेक्स पाल मेनन को जल्द ही रिहा करने पर सहमति बनती दिख रही है। नक्सलियों के वार्ताकार और सरकार मध्यस्थों के बीच सोमवार रात इस पर सहमति बनी कि नक्सलियों की मांगों पर विचार करने के लिए एक उच्चस्तरीय समिति बने।

अलकायदा के शीर्ष नेता पाकिस्तान में मौजूद : अमेरिका Misc

agency

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के एक शीर्ष सलाहकार ने कहा है कि अलकायदा के नए सरगना अयमान अल-जवाहिरी सहित इस संगठन के शीर्ष नेता अभी भी पाकिस्तान के कबायली इलाकों में छुपे हुए हैं। उन्होंने आतंकवादियों के साथ भी ओसामा बिन लादेन जैसे सुलूक का संकल्प लिया।

अदालत ने नूपुर की जमानत अर्जी खारिज की National

agency

नोएडा के वर्ष 2008 के बहुचर्चित आरुषि तलवार और हेमराज हत्याकांड में सोमवार को आरुषि की मां एवं दंत चिकित्सक नूपुर तलवार की जमानत की अर्जी गाजियाबाद में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने खारिज कर दी।

IPL में सहवाग के नाम लगातार 4 अर्धशतक का रिकार्ड Misc

agency

दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के कप्तान वीरेंद्र सहवाग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एकमात्र ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने लगातार चार मैचों में चार अर्धशतक लगाने का कारनामा किया हो। उनसे पहले केवल दो ही बल्लेबाज ऐसे रहे हैं जिन्होंने लगातार तीन अर्धशतक लगाए हैं।

डीएम अपहरण : बातचीत में नहीं निकला रास्ता Misc

agency

छत्तीसगढ़ के अपहृत जिलाधिकारी एलेक्स पाल मेनन की रिहाई सुनिश्चित कराने के लिए नक्सलियों के मध्यस्थों एवं राज्य सरकार द्वारा नामित वार्ताकारों के बीच रविवार रात हुई बातचीत में कोई रास्ता नहीं निकल सका।

ज्योतिष लेख