Samanya RSS Feed
अमेरिका, भारत व्यापार बढ़ाएं : क्लिंटन Misc

agency

अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने मंगलवार को यहां कहा कि अमेरिका व भारत को व्यापार व निवेश में लगातार विस्तार करना चाहिए।

बंधक प्रकरण पर अलकायदा से बातचीत नहीं करेगा अमेरिका Misc

agency

अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस ने एक बुजुर्ग अमेरिकी बंधक को लेकर अलकायदा के साथ बातचीत करने से इंकार कर दिया है।

मप्र में किसान आंदोलन मामले में 43 गिरफ्तार Misc

agency

मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में किसान आंदोलन के दौरान भड़की हिंसा के मामले में किसान नेताओं सहित 43 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एयर इंडिया की उड़ानें रद्द, पायलट बीमार Misc

agency

एयर इंडिया को अचानक पायलटों के बीमार पड़ने के कारण एक अंतर्राष्ट्रीय उड़ान रद्द करनी पड़ी एवं कई उड़ानें प्रभावित हुईं।

प्लास्टिक पर पूर्ण प्रतिबंध का विचार करेगा न्यायालय Misc

agency

सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को कहा कि वह इस बात पर विचार करेगा कि मवेशियों और पर्यावरण के हितों को ध्यान में रखते हुए प्लास्टिक पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाए या नहीं।

चंदा मामा आए धरती के करीब National

agency

नई दिल्ली। रविवार की रात घड़ी ने जैसे ही समय 9.05 बताया, अंतरिक्ष का नायाब खेल देखने के लिए उत्साही लोग घरों से बाहर निकल आए।

आमिर ने 'सत्यमेव जयते' से दिल को छुआ Misc

agency

सुपरस्टार आमिर खान का पहला टेलीविजन शो 'सत्यमेव जयते' रविवार को पहली कड़ी की प्रस्तुति के साथ ही लोगों के दिलों पर छा गया। पहली कड़ी में आमिर ने बालिका भ्रूण हत्या के मुद्दे को उठाया। आमिर ने यहां रविवार को संवाददाताओं से कहा, "मेरी अम्मी (मां) यहां नहीं थी। वह पुणे में थी।

एक और 'इंशाअल्लाह, फुटबॉल' नहीं बना सकता : जावेद Misc

agency

अभिनेता, नर्तक व निर्माता जावेद जाफरी के निर्माण में बनी 'इंशाअल्लाह, फुटबॉल' को सामाजिक मुद्दों पर बनी इस साल की सर्वश्रेष्ठ फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। वैसे जावेद कहते हैं कि वह ऐसी फिल्में और नहीं बना सकते क्योंकि अर्थपूर्ण सिनेमा को पर्याप्त दर्शक नहीं मिल पाते हैं।

चीन में पतंग ने 23 विमानों को उतरने से रोका Misc

agency

उत्तर-पूर्व चीन के डालियान में हवाई अड्डे के ऊपर आसमान में एक पतंग के उड़ने की वजह से 23 विमानों को अन्य हवाई अड्डों की ओर मोड़ना पड़ा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक एयरलाइन अधिकारी के हवाले से बताया कि शुक्रवार को करीब 4:20 बजे पतंग को देखा गया, जब चाइना साउदर्न एयरलाइंस का विमान उतरने वाला था।

विदेशी पूंजी भंडार 75.83 करोड़ डॉलर बढ़ा Misc

agency

देश का विदेशी पूंजी भंडार 27 अप्रैल को समाप्त सप्ताह में 75.83 करोड़ डॉलर बढ़कर 295.36 अरब डॉलर हो गया। इससे पिछले सप्ताह विदेशी पूंजी भंडार 1.46 अरब डॉलर बढ़कर 294.60 अरब डॉलर हो गया था।

ज्योतिष लेख