Samanya RSS Feed
हेलीकॉप्टर दुर्घटना में खांडू की मौत, शव की पहचान हुई National

agency

चार दिन पहले अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री दोरजी खांडू को लेकर लापता हुए हेलीकॉप्टर के दुर्घटनास्त हो जाने से मुख्यमंत्री सहित उसमें सवार सभी पांच लोगों की मौत हो गई। बुधवार को खांडू के शव की पहचान कर ली गई।

बच्चों को आतंकवादी नहीं बनाना चाहता था ओसामा : रिपोर्ट Misc

agency

आतंकवादी संगठन अलकायदा की नींव रखने वाला ओसामा बिन लादेन अपने बच्चों को इस संगठन में शामिल नहीं कराना चाहता था। कुवैत स्थित समाचार पत्र अल अनबा ने लादेन के वसीयतनामे के हवाले से यह जानकारी दी है।

ओसामा ने बेटी को बनाया था मानव ढाल? Misc

agency

पाकिस्तान के एबटाबाद शहर स्थित जिस आलीशान बंगले में अमेरिकी सेना ने अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को मार गिराया वहां अमेरिकी सैनिकों का सामना होने पर उसने अपनी पत्नी को नहीं बल्कि 12 वर्षीय बेटी को मानव ढाल बनाया था।

लादेन की मौत से मुश्किल में पाकिस्तान Misc

agency

अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इस्लामाबाद हालांकि अब यह साबित करने में लगा हुआ है कि उसे लादेन के ठिकाने के बारे में उसके मारे जाने तक कोई जानकारी नहीं थी।

बिन लादेन को समुद्र में दफनाया जाना पहले से तय था Misc

agency

ओबामा प्रशासन ने पहले से तय कर लिया था कि वह मुसलमानों की नाराजगी से बचने के लिए अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के शव को दफनाने के लिए इस्लामिक परम्परा का पालन करेगा। यह जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट में सामने आई है।

लादेन के अंत का दुनिया ने किया स्वागत International

agency

दुनियाभर के नेताओं ने अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन के मारे जाने का स्वागत किया है। अमेरिकी सुरक्षाकर्मियों ने रविवार देर रात पाकिस्तान के एबटाबाद में एक मुठभेड़ में लादेन को मार गिराया। लादेन के मारे जाने का स्वागत करने वालों में ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन, आस्ट्रेलिया की प्रधानमंत्री जूलिया गिलार्ड, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई, इजरायल के राष्ट्रपति शिमोन पेरेज, जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश एवं बिल क्लिंटन शामिल हैं। इन सभी नेताओं की प्रतिक्रियाएं इस प्रकार हैं :-

बिन लादेन का शव समंदर में दफनाया गया International

agency

अमेरिकी कार्रवाई में पाकिस्तान के एबटाबाद शहर में मारे गए अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन का शव समुद्र में दफना दिया गया है।

लादेन की मौत लाएगी इंडोनेशिया के आतंकबाद में कमी International

agency

अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद इंडोनेशिया में सक्रिय आतंकवादी संगठनों सहित वैश्विक आतंकवादी संगठनों की गतिविधियों में कमी ला सकती है। यह बात इंडोनेशिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां सोमवार को कही।

10 वर्षों के प्रयास के बाद अतंत: मारा गया बिन लादेन Misc

agency

अमेरिका में 11सितम्बर 2001 के आतंकवादी हमलों के बाद करीब 10 बरसों की तलाश के बाद विश्व का सर्वाधिक वांछित आतंकवादी और अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन अलकायदा का सरगना ओसामा बिन लादेन पाकिस्तान में मारा गया है।

एआईईईई का पर्चा लीक, परीक्षा का समय बदला National

agency

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने रविवार को पूरे देश में होने वाली ऑल इंडिया इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (एआइईईई) का एक पर्चा लीक होने की खबरों के बीच परीक्षा तीन घंटे के लिए टाल दी। इसमें देशभर में 12 लाख से अधिक छात्र शामिल हो रहे हैं।

ज्योतिष लेख