Samanya RSS Feed
अपनी मर्यादा में रहकर बोलें अन्ना: राजनाथ सिंह Misc

agency

लखनऊ | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने मंगलवार को प्रख्यात समाजसेवी अन्ना हजारे के सहयोगियों को नसीहत देते हुए कहा कि सभी लोगों को अपनी मर्यादा के भीतर रहना चाहिए।

बलवंत सिंह को 31 मार्च को दी जाए फांसी : अदालत Misc

agency

चण्डीगढ़ | चण्डीगढ़ की एक अदालत ने फैसला सुनाया है कि पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के दोषी और आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा के आतंकवादी बलवंत सिंह राजोआना को 31 मार्च को ही फांसी दी जाए। अदालत ने राजोआना को फांसी देने का वारंट पटियाला के जेल अधिकारियों को वापस लौटा दिया। अदालत ने साथ ही पटियाला के जेल अधीक्षक एल. एस. जाखड़ को अदालत की अवमानना

तेजिंदर सिंह ने मानहानि का मुकदमा किया Misc

agency

नई दिल्ली | सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल तेजिंदर सिंह ने मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में सेना प्रमुख जनरल वी. के. सिंह के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज कराया। ज्ञात हो कि जनरल वी. के. सिंह ने समाचार पत्र 'द हिंदू' को दिए एक साक्षात्कार में दावा किया था कि 600 घटिया दर्जे के वाहनों की खरीद के लिए सेना के एक पूर्व अधिकारी ने उन्हें 14 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की थी और इस बारे में उन्होंने रक्षा मंत्री को बताया था।

एंटनी का सेना प्रमुख के आरोपों की जांच का वादा Misc

agency

नई दिल्ली | रक्षा मंत्री ए. के. एंटनी ने मंगलवार को संसद में कहा कि वह सेना प्रमुख जनरल वी. के. सिंह के उस खुलासे की जांच करवाएंगे जिसमें उन्होंने एक रक्षा सौदे की मंजूरी के लिए 14 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश का दावा किया है। राज्यसभा में एंटनी ने कहा, "मैं सेना प्रमुख के आरोपों की जांच के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ूंगा.. मैंने अपने पूरे जीवन में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी है।"

नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 10 जवान शहीद Misc

agency

मुम्बई | महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों के एक हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 10 जवान शहीद हो गए। पुलिस के अनुसार, नक्सलियों ने मंगलवार दोपहर धनोरा में बारूदी

परमाणु हथियार मुक्त दुनिया परमाणु सुरक्षा की गारंटी : PM Misc

agency

27 मार्च 2012 सियोल | प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने यहां चल रहे परमाणु सुरक्षा सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए मंगलवार को कहा कि परमाणु हथियार से मुक्त दुनिया ही परमाण सुरक्षा की सबसे बड़ी गारंटी है। उन्होंने परमाणु सुरक्षा हासिल करने के लिए एक बहुपक्षीय ढांचे की जरूरत बताते हुए अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) को वर्ष 2012-13 के लिए 10 लाख डॉलर की सहायता देने की घोषणा की।

ओबामा ने मनमोहन को गले लगाया Misc

agency

सियोल | अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने यहां परमाणु सुरक्षा सम्मेलन में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ रात्रि भोज के दौरान हुई संक्षिप्त मुलाकात के दौरान उन्हें गले लगाया और कहा कि प्रधानमंत्री आपसे मिलकर अच्छा लगा। यह जानकारी एक अधिकारी ने सोमवार को दी।

गोधरा दंगा मामले में मोदी को राहत Misc

agency

नई दिल्ली | गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बड़ी राहत देते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को वह याचिका खारिज कर दी, जिसमें मांग की गई थी कि न्यायालय नानावटी आयोग को निर्देश दे कि वह गोधरा कांड के बाद 2002 में हुए दंगों में कथित भूमिका पर मोदी को गवाही के लिए सम्मन करे। न्यायमूर्ति डी.के. जैन की अध्यक्षता वाली सर्वोच्च न्यायालय की पीठ ने इस आधार पर वरिष्ठ अधिव

रिश्वत के प्रस्ताव से अवाक रह गया : सेना प्रमुख Misc

agency

नई दिल्ली | सेना प्रमुख जनरल वी.के. सिंह ने सोमवार को प्रसारित, एक वीडियो साक्षात्कार में कहा है कि रिश्वत के प्रस्ताव से वह अवाक रह गए थे और वह रिश्वत का प्रस्ताव देने वाले के खिलाफ पुलिस में इसलिए शिकायत नहीं दर्ज करा सके, क्योंकि यह एक परोक्ष तरीका था। सिंह ने न्यूज पोर्टल, चौथी दुनिया को दिए एक साक्षात्कार में कहा, "यदि कोई व्यक्ति जो अभी कुछ ही दिन पहले सेवानिवृत्त हुआ हो, वह विभिन्न मुद्दों पर बातचीत के

तिब्बती युवक ने की आत्मदाह की कोशिश Misc

agency

नई दिल्ली | चीनी राष्ट्रपति हू जिंताओ के भारत दौरे से पहले 27 वर्षीय एक तिब्बती युवक ने विरोध स्वरूप सोमवार को जंतर-मंतर पर खुद को आग लगा ली। उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उत्तरी दिल्ली के मजनू का टीला इलाके में रहने वाले तिब्बती युवक जैमफेल येशी ने दोपहर 12.40 बजे खुद को आग लगा ली, जहां करीब 100 तिब्बती नागरिक सुबह से ही प्रदर्शन कर रहे थे।

ज्योतिष लेख