Samanya RSS Feed
कोलकाता में हथियारों की अवैध फैक्टरी पर छापा National

agency

कोलकाता | पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में हथियार बनाने की अवैध फैक्ट्री पर छापेमारी करके हथियार एवं गोलाबारुद बरामद किया गया है। पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस अधीक्षक एच. कबीर ने शनिवार को बताया, "जिले के उत्तर फतेहपुर में हथियार बनाने की अवैध फैक्टरी पकड़ी गई है। शनिवार को डाले गए छापे में कई हथियार एवं गोला बारुद बरामद किया गया। अब्दुल शेख नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार कर अन्य संदिग्धों की तलाश की जा रही है।"

अब मप्र के लोग नहीं चबाएंगे गुटका! Misc

agency

भोपाल | मध्य प्रदेश में एक अप्रैल से नए अध्याय की शुरुआत हो रही है। यह अध्याय बीमारियों को रोकने के साथ धन की बर्बादी भी रोकने का संदेश देने वाला हो सकता है, क्योंकि इस दिन से राज्य में तम्बाकू वाले गुटका की बिक्री पर रोक लगने जा रही है। गुटका पाउच देश के अन्य हिस्सों की तरह मध्य प्रदेश में भी नई पीढ़ी की जिंदगी का हिस्सा बन चुके हैं। ये पाउच बीमारियों के जनक भी हैं। राज्य सरकार ने एक अप्रैल से इन पाउचों की बिक्री पर पूरी तरह रोक लगाने का ऐलान किया है। यह फैसला बढ़ती बीमारियों के मद्देनजर लिया गया है। इस समय मुंह का कैंसर सबसे बड़ी समस्या बन चुका है और इसकी

दुनिया भर में आज अर्थ ऑवर का आयोजन Misc

agency

संयुक्त राष्ट्र | संयुक्त राष्ट्र शनिवार को बत्तियां बुझाकर पर्यावरण संरक्षण की वैश्विक मुहिम अर्थ ऑवर में शामिल होगा। संयुक्त राष्ट्र न्यूयार्क स्थित मुख्यालय की बत्तियां बुझाकर वैश्विक मुहिम का हिस्सा बनेगा।

वन्या को फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड का खिताब Misc

agency

मुम्बई | जालंधर की रहने वाली वन्या मिश्रा को शुक्रवार को यहां पेंटालून फेमिना मिस इंडिया (पीएफएमआई) वर्ल्ड 2012 का ताज पहनाया गया। वन्या को यहां आयोजित एक समारोह में यह खिताब दिया गया।

'भारतीयों' ने की पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट हैक! Misc

agency

इस्लामाबाद | पाकिस्तान 'फेडरल टैक्स ओम्बड्समैन' (एफटीओ) की वेबसाइट का एक भाग शुक्रवार को हैक हो गया। स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार इसके पीछे 'भारतीयों' का हाथ बताया जा रहा है। 'डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एफटीओ डॉट जीओवी डॉट पीके' करदाताओं की शिकायतों के निस्तारण के लिए है। इस वेबसाइट के हैक किए गए

सिर्फ सूफी गीतों के लिए विख्यात नहीं हूं : कैलाश Misc

agency

नई दिल्ली | प्रख्यात गायक कैलाश खेर का कहना है कि उन पर सिर्फ सूफी गायक होने का ठप्पा नहीं लगाया जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने अन्य कई शैलियों के गीत भी गाए हैं। उन्होंने कहा कि उनका 'हौंसला' गीत इसका उदाहरण है, इसमें रॉक बीट्स भी हैं और युवाओं सी ऊर्जा भी। कैलाश ने कहा कि , "मैं केवल सूफी गीतों के लिए विख्यात नहीं हूं। मैंने अलग-अलग मनोभावों को व्यक्त करने वाले सभी तरह के गीत गाए हैं। उदाहरण के तौर पर मैंने 'लव सेक्स और धोखा' का शीर्षक गीत गाया है। इसके अलावा मेरी एलबम 'कैलासा' का 'तौबा तौबा' गीत भी एक उदाहरण है।

फ्रेंडशिप T-20 : भारत और SA के बीच मुकाबला आज Misc

agency

जोहांसबर्ग | भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमें शुक्रवार को खेले जाने वाले एकमात्र ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में न्यू वांडर्स स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। इस मैच को 'द फ्रेंडशिप कप' नाम दिया गया है। आस्ट्रेलिया दौरे और एशिया कप की निराशा के बाद मेहमान टीम के खिलाड़ियों के पास इस मैच के जरिए

राजोआना मुद्दे पर झड़प में 1 की मौत, गुरदासपुर में कर्फ्यू Misc

agency

गुरदारपुर | पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के दोषी बलवंत सिंह राजोआना को फांसी दिए जाने के मुद्दे पर गुरदासपुर शहर में गुरुवार को दो गुटों बीच हुई झड़प को शांत करने के लिए पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। बेअंत सिंह की हत्या 1995 में हुई थी।

अमेरिका में हिंदी पर बहस Misc

agency

वाशिंगटन | येल, हार्वर्ड, प्रिंस्टन और कोलम्बिया जैसे अमेरिका के विख्यात विश्वविद्यालयों के छात्र 'हिंदी में उच्चतर शिक्षा बेकार है' विषय पर बहस करने की तैयारी कर रहे हैं।

आईपीएल-5 : युवा सितारों से सजी है डेक्कन चार्जर्स टीम Misc

agency

नई दिल्ली | इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे संस्करण की विजेता डेक्कन चार्जर्स टीम में इस बार युवा खिलाड़ियों की भरमार है। इस टूर्नामेंट के पहले संस्करण में आठ टीमों के बीच तालिका में चार्जर्स टीम सबसे निचले स्थान पर रही थी। इसके बाद चार्जर्स ने जबर्दस्त वापसी की और वर्ष 2009 में चैम्पियन बन गई। पिछले वर्ष चार्जर्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और वह 10

ज्योतिष लेख