Samanya RSS Feed
सुरजीत ने की दोनों देशों के कैदियों की रिहाई की अपील Misc

agency

तीन दशक बाद गुरुवार सुबह लाहौर की कोट लखपत जेल से रिहा हुए भारतीय कैदी सुरजीत सिंह ने कहा है कि भारत-पाकिस्तान सीमा के दोनों ओर के कैदियों को रिहा किया जाना चाहिए।

जंतर मंतर पर धरना देंगे सरबजीत के परिजन Misc

agency

सरबजीत की रिहाई पर पाकिस्तान के पलटने से स्तब्ध उनके परिजन गुरुवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना देंगे।

70 प्रतिशत से ज्यादा मतों से जीतेंगे प्रणब : चिदम्बरम Misc

agency

केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी 70 प्रतिशत से अधिक मतों के अंतर से जीतेंगे।

स्माइल इंडिया का मिशन अब पड़ोसी देशों में Misc

agency

कटे होंठ और तालु में छिद्र जैसी विकृतियों से ग्रस्त 6,000 से अधिक बच्चों का सफल ऑपरेशन कर उनकी मासूम मुस्कान लौटाने वाले भारतीय एनजीओ ऑपरेशन स्माइल इंडिया ने अब पूवरेत्तर भारत के दूसरे हिस्सों एवं बांग्लादेश, भूटान और म्यांमार जैसे देशों में इस मिशन को चलाने का फैसला किया है।

26/11 में विदेशी तंत्र की भूमिका साबित : चिदम्बरम Misc

agency

केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम ने बुधवार को कहा कि वर्ष 2008 के मुम्बई हमलों के सिलसिले में गिरफ्तार अबु जिंदाल हमजा की स्वीकारोक्ति से इस आतंकवादी हमले में विदेशी तंत्र की भूमिका साबित हो गई है।

'अबु जिंदाल की गिरफ्तारी से पाकिस्तान की भूमिका हुई उजागर' Misc

agency

संदिग्ध आतंकवादी अबु जिंदाल की भारत में गिरफ्तारी से 26/11 के मुम्बई हमले में पाकिस्तान की भूमिका उजागर होने की बात कहते हुए एक अमेरिकी विशेषज्ञ ने पाकिस्तानी सरकार से इस आतंकवादी घटना में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है।

पाकिस्तान पलटा, कहा सरबजीत की नहीं सुरजीत की होगी रिहाई Misc

agency

पाकिस्तान ने मंगलवार रात अपनी बात से पलटते हुए कहा कि वह जासूसी के आरोप में सजा-ए-मौत पाने वाले भारतीय कैदी सरबजीत सिंह को नहीं, बल्कि सुरजीत सिंह को रिहा करेगा। सुरजीत तीन दशक से पाकिस्तान की जेल में कैद हैं।

कृष्णा का पाकिस्तान से सरबजीत की रिहाई का अनुरोध Misc

agency

भारत सरकार ने पाकिस्तानी जेल में कैद सुरजीत सिंह की रिहाई का स्वागत करते हुए पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी से सरबजीत सिंह सहित अपनी सजा पूरी कर चुके सभी भारतीय कैदियों को रिहा करने का बुधवार को अनुरोध किया।

उमर का वादा, खाक हुई दरगाह फिर से बनेगी Misc

agency

जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की और वादा किया कि खाक हुई 17वीं सदी की पीर दस्तगीर दरगाह का वैभव मूल रूप में लौटाया जाएगा और इसके लिए यथासंभव विशेषज्ञों को पुनरुद्धार कार्य में लगाया जाएगा।

उप्र निकाय चुनाव : दूसरे चरण में 17 जिलों में मतदान शुरू Misc

agency

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के दूसरे चरण के तहत कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच गुरुवार सुबह 163 निकायों के विभिन्न पदों के लिए 17 जिलों में मतदान शुरू हो गया।

ज्योतिष लेख