Samanya RSS Feed
सूरज के माथे पर सजी शुक्र की बिंदी Misc

agency

दिल्ली में बुधवार को एक दुर्लभ खगोलीय घटना दिखी। पृथ्वी के पड़ोसी शुक्र ग्रह को सूर्य के सामने से पारगमन करते देखा गया।

वैश्विक ताकत है भारत : अमेरिकी रक्षा विभाग Misc

agency

भारत-अमेरिका के बीच अगले सप्ताह यहां होने वाले महत्वपूर्ण संवाद से पहले अमेरिकी रक्षा विभाग ने भारत को एक वैश्विक ताकत बताते हुए कहा है कि भारत अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभा रहा है।

सीआईआई ने विकास का 10 सूत्री एजेंडा रखा Misc

agency

कारोबारी जगत की प्रतिनिधि संस्था भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने मंगलवार को देश के आर्थिक विकास के लिए 10 सूत्री एजेंडे का एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया और रियायत को घटाकर सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के दो फीसदी तक लाने के विचार का समर्थन किया।

रामदेव ने की पवार से मुलाकात, कांग्रेस को नहीं ऐतराज Misc

agency

कालेधन के मुद्दे को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की घटकराष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की।

मौजूदा आर्थिक हालात से निपटने मे भारत सक्षम : चिदंबरम Misc

agency

केंद्रीय गृह मंत्री पी.चिदंबरम ने कहा है कि पूरी दुनिया में आर्थिक हालात अच्छे नहीं है और इसका असर भारत पर भी पड़ा है, मगर भारत इसका मुकाबला करने में सक्षम है।

जल्द स्थिर होगा रुपया : आनंद शर्मा Misc

agency

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री आनंद शर्मा ने मंगलवार को कहा कि भारतीय रुपया जल्द ही मौजूदा स्तर के आसपास स्थिर हो जाएगा।

पश्चिम बंगाल निकाय चुनावों में तृणमूल की भारी जीत Misc

agency

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने विरोधियों को करारा जवाब देते हुए छह स्थानीय निकायों के चुनाव में से चार स्थान पर जीत हासिल की है जबकि शेष दो में से एक-एक सीट कांग्रेस और विपक्षी वाम मार्चे को मिली है।

राष्ट्रीय हित तय करेंगे अमेरिका-पाक के रिश्ते : गिलानी Misc

agency

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने कहा कि उनके देश और अमेरिका के रिश्ते बहुमु़खी और महत्वपूर्ण हैं, लेकिन देश के राष्ट्रीय हित दोनों देशों के बीच के रिश्ते निर्धारित करेंगे।

अन्ना, रामदेव का आंदोलन समयोचित : वी.के. सिंह Misc

agency

पूर्व सेना प्रमुख जनरल वी.के. सिंह ने कहा है कि सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे और बाबा रामदेव द्वारा शुरू किया गया आंदोलन 'समयोचित और जायज' है।

अप्रत्यक्ष कर वसूली का लक्ष्य होगा पूरा : मुखर्जी Misc

agency

केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को कहा कि सरकार को 2012-13 में 4,99,694 करोड़ रुपये के अप्रत्यक्ष कर वसूली का लक्ष्य पूरा हो जाने की उम्मीद है।

ज्योतिष लेख