Samanya RSS Feed
19 अनिवासी भारतीयों को 'लाइट ऑफ इंडिया' पुरस्कार Misc

agency

कोलम्बिया यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर और अर्थशास्त्री जगदीश भगवती तथा प्रमुख लेखक अमिताव घोष उन 19 व्यक्तियों में हैं, जिन्हें 'लाइट ऑफ इंडिया' पुरस्कार के लिए चुना गया है। यह पुरस्कार विदेशों में रह रहे भारतीयों की उत्कृष्टता और अनुकरणीय उपलब्धियों के लिए प्रदान किया जाता है।

उप्र निकाय चुनाव : उम्मीदवार ज्योतिषियों की शरण में Misc

agency

उत्तर प्रदेश में नगर निगम चुनाव की डुगडुगी बजने के साथ ही मैदान में उतरे उम्मीदवार ज्योतिषाचार्यो की शरण में जाकर उनकी सलाह पर बताए गए दिन पर नामांकन कर रहे हैं, ताकि चुनाव में जीत का सेहरा उन्हीं के सिर बंधे।

सांसद बने सचिन, क्रिकेट को प्राथमिकता बताया Misc

agency

टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे अधिक शतक सबसे अधिक रन बनाने वाले महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर सोमवार को आधिकारिक तौर पर संसद के सदस्य बन गए।

मुबारक को सुनाई गई सजा को दी जाएगी चुनौती Misc

agency

काहिरा की एक अदालत द्वारा मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति होस्नी मुबारक, उनके दो बेटों, पूर्व आंतरिक सुरक्षा मंत्री और उनके छह सहयोगियों को सुनाई गई उम्रकैद की सजा के खिलाफ देश के महाअभियोजक अपील करेंगे।

रामदेव-अन्ना के अनशन में उभरा मतभेद Misc

agency

योग गुरु बाबा रामदेव ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से कहा कि वह अपने मंत्रिमंडल की ईमानदारी सुनिश्चित करें और देश को बताएं कि विदेशी बैंकों में छिपाए गए कालेधन को वापस लाने के लिए उनकी सरकार ने क्या किया।

धौनी ने कश्मीर में सैनिकों से मुलाकात की Misc

agency

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर सेना के जवानों से मुलाकात की।

मुबारक प्रदर्शनकारियों की हत्याओं के दोषी, उम्रकैद की सजा Misc

agency

काहिरा की एक अदालत ने शनिवार को मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक को उम्रकैद की सजा सुनायी। अदालत ने उन्हें पिछले साल के विद्रोह के दौरान मारे गए प्रदर्शनकारियों की हत्याओं की साजिश रचने का दोषी बताया।

कोर्ट ने जगन को सीबीआई की हिरासत में भेजा Misc

agency

आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में शनिवार को वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी को पांच दिन के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में भेज दिया।

मेलबर्न में दिखेगा 'कहानी','तेरी मेरी कहानी' का जलवा Misc

agency

मीतू भौमिक लेंज आने वाले मेलबर्न भारतीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफएम) के माध्यम से ऑस्ट्रेलिया में 'कहानी' और 'तेरी मेरी कहानी' जैसी नए दौर की भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन के लिए तैयार हैं।

जम्मू एवं कश्मीर में भ्रष्टाचार की शिकायतें : भाजपा Misc

agency

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में पार्टी के प्रतिनिधिमंडल से जिन लोगों ने भी मुलाकात की, सभी ने राज्य में व्यापक भ्रष्टाचार की शिकायत की।

ज्योतिष लेख