Samanya RSS Feed
बैंगलोर ने दिल्ली को 3 विकेट से हराया Misc

agency

फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चौथे संस्करण के अंतर्गत मंगलवार को खेले गए लीग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली डेयर डेविल्स को तीन विकेट से पराजित दिया। इस तरह बैंगलोर ने सात मैचों में तीसरी जीत दर्ज की है।

माकपा का चिदम्बरम पर हल्‍ला-बोल National

agency

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम पर 'गलतबयानी' करने का आरोप लगाया। चिदम्बरम ने पश्चिम बंगाल को देश का सबसे खराब प्रशासित राज्य बताया था।

भारत हो सहायक तमिल ईलम के निर्माण में: एस रामदौस National

agency

पीएमके नेता एस. रामदौस ने मंगलवार को कहा कि भारत को श्रीलंका में एक स्वतंत्र तमिल ईलम राज्य के निर्माण के लिए कोशिश करनी चाहिए।

विकास यादव को भाई की शादी में शरीक होने की इजाजत National

agency

दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को नीतीश कटारा हत्या मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे विकास यादव को शुक्रवार को अपने छोटे भाई की शादी में शामिल होने की अनुमति दे दी। विकास यादव तिहाड़ जेल में कैद है।

पाकिस्तान में नौसेना बसों पर हमले में 4 मरे International

agency

पाकिस्तान के कराची शहर में नौसेना की दो बसों को निशाना बनाकर किए गए बम विस्फोट में एक महिला चिकित्सक सहित चार लोगों की मौत हो गई और 32 घायल हो गए। पहला विस्फोट एक आत्मघाती हमला था, जबकि दूसरा विस्फोट रिमोट कंट्रोल से संचालित किया गया था।

आईपीएल-4 बढ़े मनोबल के साथ उतरेंगे डेयरडेविल्स और चैलेंजर्स Cricket

agency

फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चौथे संस्करण के अंतर्गत मंगलवार को खेले जाने वाले लीग मुकाबले में दिल्ली डेयर डेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें बढ़े हुए मनोबल के साथ उतरेंगी।

आईपीएल-4 : चेन्नई ने पुणे को 25 रन से हराया Cricket

agency

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चौथे संस्करण के अंतर्गत एम.ए.चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए लीग मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पुणे वॉरियर्स को 25 रनों से पराजित कर दिया।

भक्‍तों के जेहन और उनकी शिक्षा में जीवित है सत्‍यसाई बाबा Misc

agency

अध्यात्मिक गुरु सत्य साईं बाबा को देश-विदेश में श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा हुआ है। भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने सोमवार को उन्हें अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मंगलवार शाम को पुट्टापर्थी पहुंचेंगे। उधर, मलेशिया में कई स्थानों पर साई बाबा को श्रद्धांजलि देने के लिए सभाएं आयोजित की गईं।

अब शिक्षा में निजी क्षेत्रों को दिख रही कमाई Misc

agency

देश में अगले 10 वर्षो में करीब 40 करोड़ विद्यार्थियों के लिए 45,000 नए कॉलेजों की जरूरत होगी। लिहाजा शिक्षा का क्षेत्र न केवल निजी उद्यमों को आकर्षित कर रहा है, बल्कि यह निवेश के एक माकूल क्षेत्र के रूप में भी उभर रहा है।

विशिष्ट व्यक्तियों को साईं बाबा के तत्काल दर्शन National

agency

हजारों श्रद्धालु रात से ही जहां प्रशांति निलयम के बाहर अपने पूज्य बाबा के अंतिम दर्शन के लिए कतार में खड़े थे, वहीं राजनेताओं, नामी चेहरों, फिल्मी सितारों और शीर्ष अधिकारियों सहित कई सारे विशिष्ट व्यक्तियों के लिए बाबा के अंतिम दर्शन हेतु कुलवंत हॉल में प्रवेश के लिए पिछला दरवाजा खोल दिया गया और उन्हें बाबा के तत्काल दर्शन कराने की सुविधा उपलब्ध कराई गई।

ज्योतिष लेख