Samanya RSS Feed
जानें, इस साल दिवाली पर लक्ष्मीपूजन के लिए शुभ मुहूर्त क्या है? Astrology

Ram Hari Sharma

दीपावली का अर्थ है दीपों की पंक्ति। दीपावली शब्द ‘दीप’ एवं ‘आवली’ की संधि से बना है। आवली अर्थात पंक्ति, इस प्रकार दीपावली शब्द का अर्थ है, दीपों की पंक्ति । भारत वर्ष में मनाए जानेवाले सभी त्यौहारों में दीपावलीका सामाजिक और धार्मिक दोनों दृष्टि से अत्यधिक महत्त्व है।

अभिनेत्री रीना का सुभाष घई समेत दिग्गजों पर कास्टिंग काउच का आरोप ! Misc

agency

कास्टिंग काउच का भूत बॉलीवुड के सिर पर समय समय पर चढ़ता रहता है। एक बार फिर यही भूत इंड्स्ट्री के कई दिग्गजों को परेशान कर सकता है। इनमें सबसे बड़ा नाम है सुभाष घई का। शोमैन सुभाष घई भी इस बार कास्टिंग काउच से जुड़े आरोपों की जद में आ गए हैं।

कश्मीर में तैयार हुई देश की सबसे लंबी रेल सुरंग National

agency

अब ज़रा एक बार रेल से जम्मू से बनिहाल के रास्ते कश्मीर जाकर देखें। इस सफर में एक रास्ता ऐसा भी आयेगा जब दिन में ही रात हो जाएगी, बाहर बत्तियां जलती दिखेंगी और यहां तक कि आपको अपने कंपार्टमेंट की बत्तियां भी जलानी पड़ जाएगी। ऐसी स्थिति चंद सेकेंड के लिए नहीं बल्कि 5-10 मिनट तक बनी रहेगी। हैरान न हो, ये कोई कुदरत का चमत्कार नहीं हमारे इंजिनियरों की कारिगरी है जो भारत की अब तक सबसे लंबी रेल सुरंग को तैयार कर दिया है।

'बिग बॉस' में जाने के लिए बाथटब में नहायी पूनम पांडे? साइट क्रैश Misc

agency

वादा निभाना कोई मॉडल पूनम पांडे से सीखे। पूनम पांडे ने आखिरकार बाथ टब में नहाकर लोगों को दिखा ही दिया। दिखाया भी क्या आंखें तर कर दी। इस कदर कि साइट पर बाथ टब में उन्हें नहाते हुए देखने को बेताब दर्शकों की अपार संख्या के चलते साइट क्रैश हो गई। लेकिन, पूनम का चलवा चल निकला।

पूनम पांडे ने साइट पर जारी किया अपना सबसे बोल्ड टेलर Misc

agency

पूनम पांडे आये दिन सुर्खियों में बने रहने के लिए कोई न कोई तमाशा करती रहती हैं। पिछले दिनों उन्होंने अपने साइट पर अपना सेमी न्यूड फोटो डाल कर तहलका मचाया था। लेकिन इस बार तो पूनम इससे भी एक कदम आगे निकल गई हैं। उन्होंने अपने साइट पर तकरीबन 4 मिनट का ऐसा बोल्ड टेलर जारी किया है कि जिसे देखकर हर कोई अवाक रह जाए।

क्या एकता कपूर विद्या से करा रहीं हैं ओवर टाइम ! Bollywood

agency

विद्या बालन 'द डर्टी पिक्चर' की शूटिंग के दौरान बीमार पड़ गई। उनकी इस बीमारी के पीछे कई थ्योरी खबरों में चल रही हैं। कहा ये तो जा ही रहा है कि विद्या अपने काम को लेकर तो काफी संजीदा हैं, लेकिन साथ ही ये खबर भी उड़ रही है कि फिल्म की प्रोड्यूसर एकता कपूर उनपर लगातार परफेक्शन का इतना दवाब डाल रही हैं कि बेचारी विद्या इसे बर्दाश्त नहीं कर सकीं और बीमार पड़ गईं।

शूटिंग के बोझ ने विद्या को पहुंचाया अस्पताल ! Bollywood

agency

काम काम और बस काम। विद्या बालन अपनी अगली फिल्म द डर्टी पिक्चर के लिए इतना काम कर रही हैं कि इस चक्कर में वो अपनी तबीयत ही बिगाड़ बैठी हैं। विद्या की तबीयत इतनी खराब हो गई कि उन्हें विजयदशमी के दिन हॉस्पिटल तक में भर्ती करना पड़ था।

सलमान के एक्ज़िट पर क्या शाहरुख की होगी एंट्री ! Bollywood

agency

सब कुछ पहले से तय प्लान के मुताबिक ही हो रहा है। कलर्स चैनल पर बिग बॉस को सलमान खान के नाम पर बेचा जाएगा, फिर उसमें संजय दत्त की एंट्री होगी, सलमान चुपचाप शो से निकल जाएंगे और फिर संजू बाबा प्रोग्राम के होस्ट होंगे। हम ये कोई बकवास नहीं कर रहे हैं, बल्कि रियैलिटी शो की रियैलिटी बता रहे हैं। इस हफ्ते से बिग बॉस सिज़न 5 के होस्ट सिर्फ और सिर्फ संजय दत्त रहने वाले हैं।

सपरिवार मुंबई लौटीं माधुरी Bollywood

agency

आखिरकार माधुरी दीक्षित की फ्लाइट मुंबई लैंड कर ही गई। शुक्रवार की रात माधुरी दीक्षित नेने अपने पति श्री राम नेने और उनके दोनों बेटें अरिन और रायन के साथ मुंबई लौट आई। उनके घर लौटने की खबर की पुष्टि उनके मैनेजर राकेश नाथ ने भी कर दिया है।

आमिर के लिए करीना ने दिया शाहरुख को दगा ! Bollywood

agency

करीना कपूर बॉलीवुड के सभी खान के करीब हैं ये तो सब जानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बेबो के करीब कौन से खान हैं ? बेबो की इस साल की दूसरी बड़ी फिल्म रा.वन शाहरुख के साथ आने वाली है। लेकिन लगता नहीं है कि बेबो इस फिल्म को लेकर उत्साहित हैं। क्योंकि उन्हें 26 अक्टूबर को रा.वन के वर्ल्ड प्रिमियर से कहीं ज्यादा आमिर के साथ धुंध की शूटिंग प्यारी है।

ज्योतिष लेख