Samanya RSS Feed
क्राई ने शुरू किया बालश्रम विरोध अभियान Misc

agency

बाल अधिकारों के संरक्षण के लिए काम कर रहे संगठन चाइल्ड राइट्स एंड यू (क्राई) ने बालश्रम के मामलों का लेखाजोखा रखने के लिए मंगलवार को एक ऑनलाइन कार्यक्रम की शुरुआत की।

यूरो कप 2012 : चेक गणराज्य ने ग्रीस को 2-1 से हराया Misc

agency

स्थानीय म्यूनिसिपल स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए ग्रुप 'ए' के दूसरे राउंड के मुकाबले में चेक गणराज्य की टीम ने ग्रीस को 2-1 से हरा दिया।

हिमाचल में 8 चीनी नागरिक गिरफ्तार Misc

agency

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में गैरकानूनी रूप से काम कर रहे आठ चीनी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

यामिनी नहीं लड़ेंगी बहुगुणा के खिलाफ विधानसभा चुनाव : मेनका Misc

agency

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद मेनका गांधी ने मंगलवार को साफतौर पर कहा कि उनकी पुत्रवधू और वरूण गांधी की पत्नी यामिनी रॉय की विधानसभा चुनाव लड़ने की खबरें निराधार हैं।

उप्र में संजय जोशी बिन भाजपा की राह नहीं आसान Misc

agency

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से संजय जोशी की विदाई का असर कहीं और पड़े या न पड़े, लेकिन इसका सीधा असर उत्तर प्रदेश की राजनीति पर पड़ना तय दिख रहा है।

प्रणब मुखर्जी ने कहा, सरकार सुधार के लिए वचनबद्ध Misc

agency

केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने मंगलवार को जारी औद्योगिक उत्पादन सूचकांक (आईआईपी) के ताजा आंकड़ों पर निराशा जताई लेकिन कहा कि सरकार अर्थव्यवस्था में तेजी लाने और निवेश का माहौल बनाने के लिए वचनबद्ध है।

रणजी ट्रॉफी में आमूल परिवर्तन Misc

agency

सौरव गांगुली के नेतृत्व वाली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तकनीकी समिति ने मंगलवार को रणजी ट्रॉफी में आमूल परिवर्तन की मांग की और इलीट तथा प्लेट डिवीजनों में बदलाव के कई प्रस्ताव सामने रखे।

सियाचिन विवाद पर भारत-पाक बातचीत जारी रहेगी Misc

agency

भारत और पाकिस्तान ने सियाचिन ग्लेशियर विवाद का कोई सौहाद्र्रपूर्ण समाधान निकालने के लिए गम्भीर, ठोस और परिणाम केंद्रित प्रयास करने का संकल्प मंगलवार को दोहराया है।

सुजुकी पॉवरट्रेन का मारुति सुजुकी में होगा विलय Misc

agency

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कम्पनी, मारुति सुजुकी ने मंगलवार को कहा कि कम्पनी के निदेशक मंडल ने एक प्रस्ताव को मंजूरी दी है, जिसके तहत सुजुकी पॉवरट्रेन इंडिया (एसपीआईएल) का मारुति सुजुकी में विलय कर दिया जाएगा।

ओबामा ने भारतीय मूल के श्रीनिवासन को संघीय न्यायाधीश नियुक्त किया Misc

agency

राष्ट्रपति बराक ओबामा ने चंडीगढ़ में पैदा हुए भारतीय मूल के अमेरिकी कानूनविद्, श्रीकांत 'श्री' श्रीनिवासन को अमेरिका के दूसरे सर्वोच्च न्यायालय,राजधानी वाशिंगटन के अपीली न्यायालय का न्यायाधीश नियुक्त किया है।

ज्योतिष लेख