Get free astrology & horoscope 2013
Samanya RSS Feed
अयोध्या विवाद : फैसले पर सर्वोच्च न्यायालय ने लगाई रोक National

agency

सर्वोच्च न्यायालय ने अयोध्या के बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि विवादित स्थल के सम्बंध में सुनाए गए इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले को अजीब और आश्चर्यजनक करार देते हुए सोमवार को उस पर रोक लगा दी।

आधार संख्या कैसे हासिल करें Misc

agency

देश के हर नागरिक को उसकी विशिष्ट आधार संख्या आवंटित की की जा रही है। यह आधार संख्या काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसके आवंटन के बाद इस संख्या से ही विभिन्न सरकारी और निजी सेवा हासिल की जा सकेगी।

कोच्चि टस्कर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स की शाही जीत Misc

agency

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चौथे संस्करण के अंतर्गत रविवार को खेले गए लीग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर ने कोच्चि टस्कर्स केरल के खिलाफ शाही जीत दर्ज की। कोच्चि टस्कर्स की ओर से रखे गए 126 रनों के लक्ष्य को उसने एक विकेट गंवाकर सिर्फ 13.1 ओवरों में पाकर नौ विकेट से यह मैच जीत लिया।

भोपाल में 'आरक्षण' का सेट ढहने से शूटिंग प्रभावित Misc

agency

भोपाल में 'आरक्षण' फिल्म का सेट ढहा दिए जाने से पूरी शूटिंग योजना गड़बड़ हो गई। फिल्म के निर्देशक प्रकाश झा ने कहा कि यहां दीपिका पादुकोण और सैफ अली खान के साथ कुछ दृश्यों का फिल्मांकन होना था।

सायना का ख्वाब टूटा, मलेशिया ओपन का फाइनल हारी Misc

agency

भारत की शीर्ष वरीयता प्राप्त महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल योनेक्स-सनराइज मलेशिया ओपन ग्रां पी गोल्ड-2011 के फाइनल मुकाबले में हार गई।

अफगानिस्तान के लिए परिवर्तनकारी लादेन की मौत : अमेरिका Aarti

agency

अमेरिकी रक्षा मंत्री रॉबर्ट गेट्स के अनुसार अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन की मौत अफगानिस्तान में अमेरिकी सैन्य गतिविधियों के लिए परिवर्तनकारी साबित हो सकती है।

जवाहिरी बन सकता है अलकायदा का नया सरगना Misc

agency

अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन और उसके सहायक अयमान अल-जवाहिरी छह वर्ष पहले ही अलग हो गये थे, लेकिन अब जवाहिरी संगठन का सरगना बन सकता है।

भारतीय नौसेना ने बचाया चीनी जहाज को National

agency

भारत ने शुक्रवार को कहा कि उसके युद्धक पोतों और सैन्य लड़ाकू विमानों ने अरब सागर में समुद्री लुटेरों द्वारा एक चीनी जहाज पर कब्जा करने के प्रयास को नाकाम कर दिया। जहाज पर 24 नाविक सवार थे।

यशराज के खेमे में सलमान की इंट्री Bollywood

agency

यश चौपड़ा ने 1976 में यशराज फिल्‍म्‍स की नींव रखी थी तब से लेकर आज तक इस बैनर के तले कई सुपर हिट और हिट फिल्‍में निकली है। मधुर संगीत, खुबसूरत द्रश्‍य, बेहतरीन कलाकार और लगभग हर फिल्‍म में एक कसी हुई कहानी, हमेंशा से ही यशराज बैनर की खुबी रही है।

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में खांडू की मौत, शव की पहचान हुई National

agency

चार दिन पहले अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री दोरजी खांडू को लेकर लापता हुए हेलीकॉप्टर के दुर्घटनास्त हो जाने से मुख्यमंत्री सहित उसमें सवार सभी पांच लोगों की मौत हो गई। बुधवार को खांडू के शव की पहचान कर ली गई।


मनोरंजन
जानें ऑडिशन में सफल होने के गुर

एक्टिंग में करियर बनाने वाले लोगों के लिए मनोज रमोला ने लिखी है एक किताब जिसका नाम है ऑडिशन रूम। इस किताब में लिखे हैं ऑडिशन में सफल होने के सभी गुर।

ज्योतिष लेख
इंटरव्यू
मेरा अलग 'लुक' भी मेरी पहचान है : इमरान हसनी

हिन्दी सिनेमा में चरित्र अभिनेताओं के संघर्ष की राह आसान नहीं होती। इन्हीं रास्तों में से गुज़र रहे हैं इमरान हसनी। 'पान सिंह तोमर' में इरफान खान के बड़े भाई की भूमिका निभाकर चर्चा में आए इमरान हसनी अब इंडस्ट्री में नयी पहचान गढ़ रहे हैं। यूं कशिश व रिश्तों की डोर जैसे सीरियल और ए माइटी हार्ट जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्में उनके झोले में पहले ही थीं। एक ज़माने में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे इमरान से अभिनय के शौक व उनकी चुनौतियों के बारे में बात की गौरी पालीवाल ने।

बॉलीवुड एस्ट्रो
बोलता कैलेंडर: तारीख़, समय, मुहूर्त को बोलकर बताता है यह ऐप

बोलता कैलेंडरबोलेगा आज की तारीख़, समय, दिन, राहुकाल, अभिजीत मुहूर्त, तिथि, नक्षत्र, योगा, करण, पंचक, भद्रा, होरा और चौघड़िया साल 2019 के लिए।