Samanya RSS Feed
जगन की न्यायिक हिरासत 4 जुलाई तक बढ़ी Misc

agency

आंध्र प्रदेश में सोमवार को एक विशेष अदालत ने अवैध सम्पत्ति मामले में वाईएसआर कांग्रेस के नेता वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी की हिरासत की अवधि चार जुलाई तक बढ़ा दी।

आरबीआई की सुधार के लिए घोषणा : मुखर्जी Misc

agency

केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) दिन के उत्तरार्ध में देश की मुद्रा रुपये और अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए कदम की घोषणा करेगा।

प्रणब की विदाई के लिए कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक Misc

agency

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग)के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी को विदाई देने के लिए कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक सोमवार को यहां शुरू हुई।

श्रीनगर में दरगाह में आग, स्थिति तनावपूर्ण Misc

agency

जम्मू एवं कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सोमवार को संत पीर दस्तगीर साहिब की दरगाह के आग की चपेट में आ जाने के बाद से तनाव की स्थिति है।

भारत, इजरायल के बीच पर्यटन क्षेत्र में समझौता Misc

agency

भारत व इजरायल ने पर्यटन क्षेत्र में द्विपक्षीय सम्बंधों को मजबूत बनाने के लिए एक समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए है।

यूरो कप-2012 : इटली सेमीफाइनल में Misc

agency

इटली ने यूरो कप-2012 के चौथे और अंतिम क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां उसका सामना जर्मनी से होगा।

'वाल स्ट्रीट आंदोलन की तर्ज पर चलाई जाए सिंगूर में मुहिम' Misc

agency

सिंगूर में भूमि अधिग्रहण को कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा विधि सम्मत करार दिए जाने के बाद मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के विधायक अब्दुर रज्जाक मौला ने रविवार को कहा कि वह चाहते हैं कि किसानों के फायदे के लिए वाल स्ट्रीट आंदोलन की तर्ज पर मुहिम चलाई जाए।

हर वर्ष शिमला में आयोजित होगी मैराथन : धूमल Misc

agency

मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि राज्य पुलिस द्वारा हर वर्ष 24 जून को विश्व 'मादक द्रव्य निरोधक दिवस' के अवसर पर शिमला में मैराथन का आयोजन किया जाएगा।

संघर्ष विराम उल्लंघनों से नियंत्रण रेखा की शांति पर असर : भारत Misc

agency

पाकिस्तानी सेना द्वारा भारतीय सीमा चौकियों को निशाना बनाने की घटनाओं और इन घटनाओं का नियंत्रण रेखा की शांति पर पड़ने वाले असर को लेकर भारत ने पाकिस्तान से कड़े शब्दों में अपनी चिंताएं जाहिर की है।

मेरा ध्यान विश्व सुंदरी के खिताब पर : वन्या Misc

agency

हिमांगिनी सिंह यदु बीते 12 वर्षो में 'मिस एशिया पेसिफिक' खिताब जीतने वाली पहली भारतीय युवती है और विश्व सुंदरी प्रतियोगिता के लिए तैयारी कर रही वन्या मिश्रा का कहना है कि यह देश के लिए गर्व का पल है।

ज्योतिष लेख