राम गोपाल वर्मा की 'उलझन'

agency

बॉलीवुड के शहंशाह और महानायक अमिताभ बच्‍चन के साथ सरकार और सरकार राज जैसी सुपर हिट फिल्‍म बना कर बच्‍चन फैमिली के चहतों में शुमार होने वाले राम गोपाल वर्मा आजकल एक नई उलझन में फंस गये है। सुना है अमिताभ ने उनकी फिल्‍म 'डिपार्टमेंट से अलग होने का मन बना लिया है। ऐसा इसलिए है क्‍यूंकि महानायक अपने सुपुत्र अभिषेक की फिल्‍म 'दम मारो दम' के बारे में रामू की बयानबाजी से बुरी तरह खफा है और आजकल सिर्फ यही गुनागुनाते रहते हैं- 'किसी बात पर मैं किसी से खफा हूं'.........।

कुछ फिल्में समाज में बदलाव नहीं ला सकतीं : राहुल बोस

agency

बॉलीवुड फिल्मों में सार्थक भूमिका निभाने के साथ सामाजिक कार्यो में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाले मशहूर अभिनेता राहुल बोस मानते हैं कि महज कुछ सार्थक फिल्मों से समाज में बदलाव नहीं आएगा बल्कि इसके लिए फिल्म निर्माताओं और सरकारी निकायों को मिलकर लोगों को शिक्षित करने के लिए सामूहिक प्रयास करने होंगे।

दिल के अरमां आसूओं में बह गये : कैटरीना

agency

कैटरीना कैफ इन दिनों सिर्फ यही गुनगुनाती रहती है, 'दिल के अरमां आंसूओं में बह गये' और गुनगुनाएं भी तो क्‍यूं न, सुना है कि कैटरीना को 2006 में आई एक फैंच फिल्‍म 'प्राइसलेस' इतनी पसंद आई कि उन्‍होंने उस फिल्‍म का हिन्‍दी रीमेक बनाने का फैसला कर लिया। साथ ही अपनी बहिन इसाबेल को भी इसके जरिये हिन्‍दी फिल्‍मों लॉच करने का मन बना लिया। लेकिन शायद उनकी किस्‍मत में अभी प्रड्यूसर बनना नहीं लिखा है, तभी तो काफी समय व मेहनत के बावजूद उन्‍हें इस फिल्‍म के राइट्स नहीं मिल सके।

सद्दाम हुसैन की भूमिका चुनौतीपूर्ण : अकबर खान

agency

बॉलीवुड अभिनेता और फिल्म निर्माता अकबर खान वृतचित्र 'फ्राम प्रेसीडेंट टू प्रिजनर' में दिवंगत इराकी राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन की भूमिका में नजर आएंगे।

हस्‍तशिल्‍प निर्यातक बना फिल्‍म निर्माता

agency

हस्तशिल्प निर्यातक के तौर पर कपड़ा मंत्रालय से कई पुरस्कार प्राप्त कर चुके दिल्ली के राजेश जैन ने फिल्म निर्माता के तौर पर भी धमाकेदार पारी का आगाज़ कर दिया है। राजेश जैन ने जूही चावला, मनीषा कोइराला, राहुल बोस, नंदिता दास और संजय सूरी अभिनीत फिल्म ‘आई एम’ से बतौर सहनिर्माता अपनी नयी पारी शुरु की है। ‘माइ ब्रदर निखिल’ और ‘सॉरी भाई’ जैसी संवेदनशील फिल्मों के निर्देशक ओनिर के निर्देशन में बनी ‘आई एम’ को लेकर राजेश खासे उत्साहित हैं। इस बात को उन्होंने फिल्म से जुड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस में जूही चावला और संजय सूरी के साथ साझा किया।

फोर्टी के गोविंदा की नॉटी-नॉटी हरकतें

agency

वैसे तो गोविंदा अपने फिल्‍मी कॅरियर की शुरुआत से ही काफी नॉटी हैं, लेकिन जैसे-जैसे उनकी उम्र बड़ रही है उनका नॉटी अंदाज कम होने की जगह बड़ता ही जा रहा है। अब अभी की ही बात लीजिए, जनाब की नई फिल्‍म आने वाली है और नाम है 'नॉटी एट फोर्टी'। सुनकर अजीब लगा न, अरे साहब! जब सिनेमा हॉल में देखने जाइएयेगा तो क्‍या कीजिएगा? क्‍योंकि सुना है, विरार के इस छोरे ने इस फिल्‍म में अपने से आधी उम्र की हिरोइन युविका चौधरी के साथ काफी अंतरंग सीन्‍स किये है। क्‍या कहा? युविका चौधरी नाम सुना हुआ सा लगता है। जी हॉ, यह वही युविका है जो 'जी टीवी' के कार्यक्रम 'सिनेस्‍टार की खोज' में प्रतियोगी थीं और जो बनारस की तंग और रसभरी गलियों से चलकर मायानगरी में अपनी किस्‍मत खुद लिखने की जी तोड कोशिश में है। कुछ शुरुआती फिल्‍मों जैसे 'ओम शांति ओम' और 'तो बात पक्‍की' से अपनी थोड़ी सी पहचान बनाने वाली युविका के लिए सफलता प्राप्‍त करने का मूल मंत्र है- संघर्ष और कड़ी मेहनत।

हमारी फिल्‍मों में सिर्फ सेक्‍स नहीं : एकता

agency

बॉलीवुड में 'लव, सेक्स और धोखा', 'रागिनी एमएमएस' और 'डर्टी पिक्चर' जैसी फिल्में बनाने वालीं फिल्म निर्माता एकता कपूर का मानना है कि दर्शकों में सिहरन पैदा करना उनका उद्देश्य नहीं है क्योंकि भारतीय सेक्स देखने के लिए सिनेमाघरों में नहीं जाते हैं।

शाइनी आहूजा को मिली जमानत

agency

बॉलीवुड अभिनेता शाइनी आहूजा को बुधवार को बम्बई उच्च न्यायालय से जमानत मिल गई। शाइनी को अपनी नौकरानी के साथ बलात्कार का दोषी ठहराया गया है।

असुरक्षा का दौर बीते जमाने की बात : जूही चावला

agency

बेहतर अभिनय को लेकर अन्य अभिनेत्रियों के साथ हमेशा प्रतिस्पार्धा करने वालीं बॉलीवुड की दिलकश अदाकारा जूही चावला का कहना है कि अब वह असुरक्षा के दौर से बाहर निकल चुकी हैं और किसी तरह की दौड़ में शामिल नहीं हैं।

मल्लिका के खुमार में ओबामा भी शुमार

agency

मर्डर गर्ल कहिए या फिर नागिन या फिर किसिंग गर्ल मल्लिका को कोई फर्क नहीं पड़ता। वो सिर्फ अपनी बिदांस शैली को हर वक्‍त इन्‍जॉइ करने में यकीन रखती हैं। यही कारण है कि आज हॉलीवुड में उनके चाहने वालों की तादात बॉलीवुड की अपेक्षा दिनों-दिन बढ़ती ही जा रही है। हॉलीवुड की दुनिया के सोम-सागर में गोते लगा रही मल्लिका के कद्रदानों की इसी लिंस्‍ट में अब एक और नाम जुड गया है और वो भी किसी ऐसे-वैसे शख्‍स का नहीं बल्कि दुनिया के सबसे शक्तिशाली व्‍यक्ति बराक ओबामा का।

ज्योतिष लेख